हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट 2021: भारत के मुकेश अंबानी 8वें स्थान पर, एलन मस्क टॉप पर बरकरार, देंखे लिस्ट

दुनिया के टॉप-10 सबसे अमीर शख्सियतों में से एक मुकेश अंबानी को हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट 2021 (Hurun Global Rich List 2021) में 8वां स्थान मिला है. रिपोर्ट के अनुसार, साल 2020 में कोरोना महामारी के दौरान अंबानी की कुल संपत्ति में 24 फीसदी का उछाल आया है. इसके साथ ही अब मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 83 अरब डॉलर हो गई है.

इस लिस्ट में टेस्ला के फाउंडर और अमेरिकी कारोबारी एलन मस्क पहले स्थान पर हैं. साल 2020 में उनकी संपत्ति में 328 फीसदी का इजाफा हुआ है. इसके बाद लिस्ट में अमेजन के बेजोस का नाम है. साल 2020 में बेजोस की संपत्ति में 35 फीसदी का इजाफा हुआ है. साथ ही उनकी कुल संपत्ति अब 189 बिलियन हो गई है.

इन दिग्गज कारोबारियों की बढ़ी संपत्ति 

रिपोर्ट के अनुसार बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंजी स्कॉट की संपत्ति में पिछले साल 17 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ था, जिसके बाद उनकी कुल संपत्ति बढ़कर 61 बिलियन डॉलर हो गई है. लिस्ट में मार्क जुकरबर्ग 5वें स्थान पर हैं. उनकी कुल संपत्ति 101 बिलियन डॉलर है. वहीं, छठे स्थान पर वारेन बफे हैं, जिनकी कुल संपत्ति 91 बिलियन डॉलर है. सातवें स्थान पर जोंग शानशान हैं, जिन्होंने टॉप-10 लिस्ट में पहली बार अपनी जगह बनाई है.

यहां देखें पूरी लिस्ट

पहला स्थान- एलन मस्क- टेस्ला
दूसरा स्थान- जेफ बेजोस- अमेजन
तीसरा स्थान- बरनार्ड अरनॉल्ट- एलवीएमच
चौथा स्थान- बिल गेट्स- माइक्रोसॉफ्ट
पांचवां स्थान- मार्क जुकरबर्ग- फेसबुक
छठा स्थान- वारेन बफे- बर्कशेयर हैथवे
सातवां स्थान- जोंग शानशान- व्हाईएसटी
आठवां स्थान- मुकेश अंबानी- रिलायंस
नौवां स्थान-स्टीव वलमर- माइक्रोसॉफ्ट
दसवां स्थान- बेर्टरण्ड पीयूच एंड फैमिली- हरमेस

E-Paper