महाराष्ट्र में कोविड-19 वैक्सीन लगाने के बाद 40 वर्षीय युवक की हुई मौत

महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में एक टीकाकरण सेंटर पर मंगलवार को कोरोना वायरस वैक्सीन की दूसरी खुराक देने के उपरांत 40 वर्ष के एक शख्स की जान चली गई है. वहीं इस  मृतक की पहचान सुखदेव किराड के रूप में की गई है. सुखदेव भिवंडी में एक नेत्र सर्जन के यहां ड्राइवर के तौर पर कार्य कर रहे थे. सुखदेव ने मंगलवार को कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक ली थी. जिसके कुछ ही वक़्त के उपरांत उनकी मौत हो गई. ठाणे के रहने वाले सुखदेव ने 28 जनवरी को पहली डोज भी ले लिए थे.

सुखदेव किराड मंगलवार को वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे जहां  प्रातः तकरीबन 11 बजे उन्हें वैक्सीन लगाई गई. वैक्सीन लगाने के उपरांत उन्हें 15 मिनट तक ऑब्जर्वेशन में रखा गया. लेकिन कुछ देर के बाद सुखदेव किराड बेहोश हो गए. उन्हें टीकाकरण सेंटर से भिवंडी में IGM हॉस्पिटल ले जाया गया मगर भर्ती कराने से पहले ही उनकी जान जा चुकी थी.

जंहा इस बात का पता चला है कि सुखदेव किराड के शव को फॉरेंसिक पोस्टमार्टम के लिए मुंबई के जेजे हॉस्पिटल भेज दिया गया. सूत्रों का कहना है कि सुखदेव की मौत की वजहों का पता पोस्टमार्टम के उपरांत ही चल पाएगा. भिवंडी वैक्सीनेशन सेंटर पर टीका लगाने पहले सुखदेव किराड का पल्स और ब्लड प्रेशर की जांच की थी, जोकि नॉर्मल था. सूत्रों ने यह भी बताया कि सुखदेव को हाइपरटेंशन की समस्या थी जिसके लिए वह दवा खा रहे थे. सुखदेव के परिजनों ने इस मामले में उचित जांच की मांग की है.

E-Paper