बंगाल में बिहारी वोटरों पर तेजस्‍वी की नजर, कहा- भाजपा को हराना प्राथमिकता

राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव की नजर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बिहारी मूल के वोटरों पर है। उन्‍होंने पश्चिम बंगाल के बिहारी मूल के वोटरों से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पक्ष में मतदान करने की अपील की है। उन्‍हाेंने कहा है कि आरजेडी की प्राथमिकता ममता बनर्जी के साथ मिलकर वहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) को सत्‍ता में आने से रोकना है।

ममता के साथ आरजेडी, बीजेपी को रोकना प्राथमिकता

तेजस्‍वी यादव ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि उनकी प्राथमिकता बीजेपी को रोकना है। इसके लिए आरजेडी ममता बनर्जी को पूरा सहयोग देगा। उन्‍होंने आदर्शों एवं मूल्यों को बचाने की इस लड़ाई में बिहारी मूल के वोटरों से टीएमसी को समर्थन देने की अपील की। ममता बनर्जी ने भी कहा कि वे आरजेडी अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव का सम्‍मान करतीं हैं।

आरजेडी व टीएमसी के बीच सीटों का बंटवारा शेष

खास बात यह है कि आरजेडी व टीएमसी के बीच सीटों के बंटवारे पर अभी फैसला नहीं हो सका है। तेजस्वी ने फिलहाल ममता को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की है। इस तालमेल के पीछे बीजेपी को आगे बढ़ने से रोकने की हर संभ्‍राव कोशिश है। आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक की मानें तो पश्चिम बंगाल में पार्टी के लिए प्राथमिकता बीजेपी को हराना है, सीटें नहीं हैं।

बिहार की तरह वाम का साथ बंगाल में नहीं आया रास

विदित हो कि बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और वामदलों के साथ गठबंधन कर तेजस्‍वी ने आरजेडी को बिहार में सबसे बड़ा दल बनाया है। बंगाल में भी ऐसा ही होने के कयास लगाए जा रहे थे। वाम दलों ने इसकी पहल भी की। इसके बावजूद तेजस्वी ने टीएमसी के साथ जाना बेहतर समझा।

E-Paper