पीएम मोदी ने दिल्ली AIIMS में लगवाई कोरोना वैक्‍सीन, लोगों से की ये अपील

देश में कोरोना के खिलाफ जारी अंतिम और निर्णायक जंग के बीच कोरोना  वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का दूसरा चरण शूरू हो गया है। इस चरण के पहले दिन आज सुबह-सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाई। प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के एम्स में जाकर कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने भारत बायोटेक के टीके ‘कोवैक्सीन’ की पहली डोज ली है।

कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है कि जो इस चरण में चुने गए लोग वैक्सीन जरूर लगवाएं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘एम्स में कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज लिया. हमारे डॉक्टर्स और वैज्ञानिकों ने कम समय में कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने में शानदार काम किया. मैं उन सबसे वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं, जो योग्य हैं. आएं, भारत को कोविड-19 से मुक्त करें।’

आपको बता दें कि आज से देश  में  कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो गया है। इस चरण में 60 साल से अधिक आयु के सभी नागरिकों और 45 से 59 साल की आयु वर्ग के उन लोगों को शामिल किया जाएगा जो गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। इस अभियान में सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पताल भी शामिल हो रहे हैं।  यह पहला मौका होगा जब निजी अस्पतालों भी कोरोना का वैक्सीनेशन होगा।

E-Paper