केरल में अप्रैल की इस तारीख से विधानसभा चुनाव का होगा आयोजन

6 अप्रैल को तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल के लिए चुनाव होंगे, चुनाव आयोग ने घोषणा की है। असम का चुनाव तीन चरणों में होगा, जबकि पश्चिम बंगाल आठ चरण का मतदान होगा। पांच विधानसभा चुनावों के लिए मतदान 27 मार्च से शुरू होगा, जिसमें पश्चिम बंगाल में 29 अप्रैल तक अधिकतम आठ चरणों का आयोजन होगा, और चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के चुनावों के लिए वोटों की गिनती 2 मई को होगी, चुनाव आयोग ने शुक्रवार को कहा केरल, असम, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और पुडुचेरी की 824 विधानसभा सीटों के लिए 2.7 लाख मतदान केंद्रों पर 18.68 करोड़ मतदाता वोट डालने के पात्र होंगे।

पांच विधानसभाओं के चुनावों से उम्मीद की जा रही है कि भाजपा एक मजबूत प्रदर्शन करने के लिए असम, जहां यह पहले से ही सत्ता में है, के साथ-साथ पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु और पुदुचेरी में भगवा पार्टी के लिए एक दृढ़ प्रयास देखने को मिलेगा।

हाल के वर्षों में जोर दे रहा है। केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में मतदान 6 अप्रैल को एक चरण में होगा, जबकि असम में चुनाव 27 मार्च, 1 अप्रैल और तीन अप्रैल को तीन चरणों में कराए जाएंगे। पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव आठ में होंगे 27 मार्च को 30 सीटों के लिए मतदान की शुरुआत, पिछली बार सात चरणों से की गई थी।

E-Paper