Xiaomi ने अपने नए इयरफोन Redmi AirDots 3 को किया लॉन्च, जानिए इसकी कीमत

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Xiaomi ने अपने नए इयरफोन Redmi AirDots 3 को चीन में लॉन्च किया है। इस इयरबड्स का डिजाइन नॉन-स्टीम है और यह तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। मुख्य फीचर्स की बात करें तो रेडमी एयरडॉट्स 3 में एक्टिव वॉयस असिस्टेंट के साथ टच कंट्रोल दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को इयरफोन के दमदार बैटरी और चार्जिंग केस में LED इंडिकेटर मिलेगा। आइए जानते हैं Redmi AirDots 3 की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में…

Redmi AirDots 3 TWS की स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने Redmi AirDots 3 TWS इयरफोन में क्वालकॉम की QCC3040 चिपसेट और कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.2 दिया है। साथ ही इसमें शानदार साउंड के लिए aptX Adaptive codec दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को इयरबड्स में टच कंट्रोल और वेयरिंग डिटेक्शन जैसे फीचर्स मिलेंगे। वहीं, इस इयरफोन को IPX4 की रेटिंग मिली है। इसका मतलब है कि यह वॉटर रसिस्टेंट है। इस इयरबड्स का वजन 4.6 ग्राम है। 

Redmi AirDots 3 TWS की बैटरी

Redmi AirDots 3 TWS इयरफोन के इयरबड्स में 43mAh की बैटरी और चार्जिंग केस में 600mAh की बैटरी मौजूद है। कंपनी का दावा है कि इस इयरफोन की बैटरी सिंगल चार्ज में 7 घंटे का बैकअप देती है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 1.5 घंटे का समय लगता है। इसके अलावा रेडमी एयरडॉट्स 3 में वॉयस असिस्टेंट और यूएसबी पोर्ट दिया गया है। 

Redmi AirDots 3 की कीमत 

Redmi AirDots 3 इयरफोन की कीमत 199 चीनी युआन (करीब 2,300 रुपये) है। यह इयरबड्स Magnolia व्हाइट, पिंक और Starry ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। फिलहाल, यह जानकारी नहीं मिली है कि रेडमी एयरडॉट्स 3 को भारत में कब तक पेश किया जाएगा।

Redmi AirDots S 

आपको बता दें कि कंपनी ने पिछले साल अप्रैल में Redmi AirDots S को पेश किया था। Redmi AirDots S में ब्लूटूथ 5.0 चिप का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक, इसकी वजह से डाटा ट्रांसमिशन पहले के मुकाबले ज्यादा बेहतर हो गया है। इसमें 7.2mm का ड्राइवर और स्मार्ट न्वॉइज रिडक्शन के लिए DSP फीचर का इस्तेमाल किया गया है। ईयरबड्स की बैटरी लाइफ 4 घंटे की है और केस के साथ बैटरी लाइफ 12 घंटे का है। ये वॉयस असिस्टेंस फीचर्स और वन टैप  कॉल कनेक्ट फीचर के साथ आता है।

E-Paper