1 मार्च से MP में बढ़ेगा बस का किराया, शिवराज सरकार ने किया ऐलान

 इन दिनों महंगाई दिन पर दिन बढ़ती चली जा रही है। अब इसी बेच एक और बड़ी खबर आई है। बीते समय में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी। उसके बाद दूध की कीमते बढ़ने के बारे में खबर आई। अब इसी बीच बस का किराया भी महंगा होने जा रहा है। जी हाँ, शिवराज सिंह चौहान सरकार ने अब बस किराया बढ़ाने के फैसला लिया है। खबरों के अनुसार इस संबंध में प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बयान दिया है। उनका कहना है कि, ‘बस ऑपरेटर कई दिनों से किराया बड़ाने की मांग कर रहे थे।’ केवल इतना ही नहीं बल्कि इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज से चर्चा होने के बाद किराया बढ़ाने पर सहमति दे दी गई है।

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का कहना है कि आने वाले 1 मार्च से किराया बढ़ाया जाएगा। अब तक यह नहीं पता चल पाया है कि किराया कितना बढ़ेगा। खबरों के मुताबिक यह बस संचालक और यात्रियों की आपसी सहमति से तय किया जाएगा। वहीं बस ऑपरेटरों का कहना है कि ‘मध्य प्रदेश में 36 हजार के करीब बसें हैं। हमारा उद्देश्य आम जनता को परेशान करना नहीं है। डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। डीजल का दाम 60 रुपये से 90 रुपये लीटर पहुंच गया है, लेकिन किराया नहीं बढ़ा है।

ऐसे में उनका धंधा चौपट हो रहा है।’ वैसे आप सभी को पता हो तो मध्य प्रदेश के बस ऑपरेटरों ने 26 और 27 फरवरी को सांकेतिक बंद का ऐलान किया था। इस दौरान उनकी प्रमुख मांग लंबे समय से किराया में बढ़ोतरी न होना ही थी। उनका कहना था डीजल और अन्य खर्चे बढ़ने का बोझ उनपर पड़ रहा है।

E-Paper