MP: विधायक ने मंत्री से किया सवाल तो भिजवाया 15 किलो का जवाब, जानें पूरा मामला

मध्य प्रदेश के बीजेपी विधायक मध्य प्रदेश विधानसभा में मंत्री से सड़क के रखरखाव से संबंधित सवाल पूछा तो उसके जवाब में मंत्री ने अपने भारी-भरकम विभाग के मुताबिक ऐसा वजनी लिखित जवाब विधायक को भेजा कि, वे हैरान हो गए। दरअसल, बीजेपी विधायक को सूबे के नीमच के नयागांव इलाके से धार के लेबड़ क्षेत्र तक करीब 12 जगह पर सड़क खराब होने की जानकारी मिली थी। जिस कारण से क्षेत्र में दुर्घटनाओं की संख्या में भारी इजाफा हुआ था। साथ ही पीडब्ल्यूडी विभाग के अंतर्गत सड़क के रखरखाव, निर्माण और टैक्स वसूलने से संबंधित विषय पर सवाल पूछे थे। 

मध्य प्रदेश विधानसभा में बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने पीडब्ल्यूडी विभाग से सम्बन्धित इंदौर-उज्जैन संभाग में टोल रोड पर टैक्स वसूलने, सड़कों के रखरखाव व ऑडिट तथा सड़कों के निर्माण में पिछले 10 साल में खर्च हुई राशि की जानकारी जैसे सवाल किये थे। उसी के जवाब में विभाग के मंत्री गोपाल भार्गव ने उस सवाल का लिखित में जो जवाब दिया उन पन्नों को मिलाकर कुल वजन 15 किलो है। साथ ही विधान सभा में चर्चा से पहले भेजे गए जवाब को देख विधायक भी हैरान रह गए।

इसके बाद बीते मंगलवार को इस सवाल के सन्दर्भ में सदन में चर्चा होनी थी। देर रात मिले जवाब के बंडल देखकर बीजेपी विधायक के होश उड़ गए। रात भर जवाब पढ़कर विधानसभा जाने की तैयारी में लगे विधायक इतना लंबा जवाब देखकर परेशान हो गए। हालांकि मंगलवार को विधानसभा में विधायक के पूछे गए सवाल पर चर्चा नहीं हो सकी। विधानसभा में दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के बाद सत्र को बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

बताया जा रहा है कि, बीजेपी विधायक को नीमच के नयागांव से धार के लेबड़ तक 12 जगह पर सड़क खराब होने की जानकारी मिली थी। जानकारी के अनुसार, इन सड़कों पर 5 टोल नाके हैं, जहां से रोजाना 25 से 35 लाख का टोल कलेक्शन होता है। ऐसे में सड़कों को दुरुस्त करने की जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी पर है। इसीलिए विधायक ने इस मामले पर पीडब्ल्यूडी से जवाब चाहा था।

E-Paper