Lenovo ThinkPad X13 Gen 2 लैपटॉप हुआ लॉन्च, शानदार डिस्प्ले के साथ मिलेगा 5G सपोर्ट, जानें कीमत

Lenovo ने अपना शानदार लैपटॉप ThinkPad X13 Gen 2 अमेरिका में लॉन्च कर दिया है। यह लैपटॉप इंटेल और AMD चिपसेट ऑप्शन में उपलब्ध है। मुख्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ThinkPad X13 Gen 2 में 13.3 इंच का शानदार डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को लैपटॉप में Windows Hello biometric के साथ दमदार बैटरी मिलेगी। 

Lenovo ThinkPad X13 लैपटॉप की कीमत Lenovo ThinkPad X13 लैपटॉप के इंटेल मॉडल की कीमत 1,299 डॉलर (करीब 93,961 रुपये) है। इसे अगले महीने यानी मार्च से खरीदा जा सकेगा। जबकि इसके AMD चिपसेट वाले मॉडल की कीमत 1,139 डॉलर (करीब 82,387 रुपये) रखी गई है। इस मॉडल को मई 2021 से खरीदा जा सकेगा। फिलहाल, यह जानकारी नहीं मिली है कि इस लैपटॉप को भारत समेत अन्य देशों में कब पेश किया जाएगा।  

Lenovo ThinkPad X13 लैपटॉप के इंटेल मॉडल की स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने Lenovo ThinkPad X13 लैपटॉप के इंटेल मॉडल में 13.3 इंच का डिस्प्ले दिया है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 16:10 है। इसके साथ ही लैपटॉप में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए vPro सपोर्ट के साथ 11 जनरेशन की लेटेस्ट इंटेल कोर आई7 चिपसेट मिलेगी। अन्य फीचर्स की बात करें तो यह लैपटॉप 1080p वेबकैम और Windows Hello biometric सपोर्ट से लैस है।  

कनेक्टिविटी के लिए Lenovo ThinkPad X13 लैपटॉप में वाई-फाई, 5G, दो यूएसबी-ए पोर्ट, दो थंडरबोल्ट 4 पोर्ट और एक फुल साइज एचडीएमआई पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स को डिवाइस में पावरफुल बैटरी मिलेगी।

Lenovo ThinkPad X13 लैपटॉप के AMD मॉडल के फीचर

Lenovo ThinkPad X13 लैपटॉप के AMD मॉडल AMD Ryzen 5000 प्रोसेसर के साथ आता है। इस लैपटॉप से थंडरबोल्ट 4 पोर्ट को हटा दिया गया है, जबकि यूजर्स को इसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट मिलेगा। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है। उम्मीद है कि कंपनी आने वाले दिनों ThinkPad X13 लैपटॉप के AMD मॉडल के अन्य फीचर्स की जानकारी सार्वजनिक करेगी।  

Ideapad Slim 3i

बता दें कि लेनोवो ने पिछले साल जून में Ideapad Slim 3i लैपटॉप को भारत में पेश किया था। इस लैपटॉप की शुरुआती कीमत 30,000 रुपये है। Lenovo Ideapad Slim 3i के टेक्नीकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो ये Wi-Fi 6 जैसे लेटेस्ट कनेक्टिविटी फीचर के साथ आता है। इसमें दो USB 3.1 पोर्टस दिए गए हैं, जिसकी मदद से तेजी से डाटा ट्रांसफर किया जा सकता है। साथ ही इसमें एक HDMI पोर्ट, एक USB 2.0 पोर्ट, एक SD कार्ड रीडर स्लॉट और 3.5mm ऑडियो जैक (हेडफोन और माइक कॉम्बो) दिए गए हैं।

Ideapad Slim 3i में कोरोटाना सपोर्ट दिया गया है, जिसकी वजह से यूजर्स को इसे इस्तेमाल करने में आसानी होगी। ये Q कंट्रोल टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो इसे मैक्स मोड और स्टील्थ मोड में स्वीच कर सकता है। यह डॉल्वी ऑडियो सिस्टम को भी सपोर्ट करता है। लैपटॉप का वजन महज 1.6 किलोग्राम है और ये बेहद ही पतले डिजाइन के साथ आता है।

E-Paper