8वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ऐसे करें आवेदन

ज्‍वाइंट रिक्रूटमेंट बोर्ड त्रिपुरा ने मल्‍टी टास्किंग (MTS) के 2500 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के लिए योग्य एवं इच्छुक कैंडिडेट्स 12 मार्च 2021 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती के तहत नॉन टेक्निकल, ग्रुप-D श्रेणी के मल्टी टास्किंग पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती की जानी है। इस सिलसिले में पूरी जानकारी डॉयरेक्‍ट्रेट ऑफ एम्‍प्‍लॉयमेंट सर्विसेज़ एंड मैनपॉवर प्लैनिंग (DESMP), त्रिपुरा के ऑफिशियल पोर्टल employment.tripura.gov.in पर जारी की गई है। इस भर्ती के लिए ज्‍वाइंट रिक्रूटमेंट बोर्ड त्रिपुरा ने इस बार दिनांक बढ़ाई है। इससे पूर्व इसके लिए अप्लाई करने की अंतिम दिनांक 11 फरवरी 2021 तय की गई थी जिसे बढ़ाकर 12 मार्च कर दिया गया है।

महत्वपूर्ण तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन करने की आरहीनक दिनांक- 28 दिसंबर 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम दिनांक- 12 मार्च 2021

वेतनमान: 
इसके भर्ती के तहत चयनित कैंडिडेट्स को 1,400/- रुपए के ग्रेड-पे नौकरी पर रखा जाएगा। कैंडिडेट्स को त्रिपुरा स्‍टेट पे-मैट्रिक्‍स 2018 के आधार पर वेतन मिलेगा। इसके तहत कैंडिडेट्स को 13000 रुपये प्रति माह तक सैलरी मिलेगी।

शैक्षणिक योग्यता:
इन पदों पर भर्ती के लिए अनारक्षित श्रेणी के 8वीं पास उम्‍मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। वहीं, SC/ST/PH श्रेणी के 5वीं पास उम्‍मीदवार भी अप्लाई करने के पात्र हैं। 

आयु सीमा:
अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स की आयु 31।12।2020 तक 18 वर्ष से 41 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स के लिए अधिकतम आयु में 5 वर्ष की छूट का प्रावधान है। 

आवेदन शुल्‍क: 
अनारक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स के लिए- 200 रुपए
आरक्षित कैंडिडेट्स के लिए- 150 रुपए
PwD कैंडिडेट्स के लिए- निशुल्‍क

चयन प्रक्रिया:
कैंडिडेट्स का चयन एक 85 नंबर की लिखित परीक्षा और 15 नंबर के इंटरव्‍यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। 

यहां करें ऑनलाइन आवेदन: http://www.jrbtripura.com/#/

E-Paper