किसान आंदोलन के बूते कांग्रेस का मिशन यूपी, मथुरा में प्रियंका आज किसान सभा को करेंगी संबोधित

उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले कांग्रेस एक्शन मोड में नजर आ रही है और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी लगातार यूपी का दौरा कर रही हैं. कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन जारी है. कांग्रेस किसानों की मांगों का समर्थन कर रही है और किसान आंदोलन के सहारे पश्चिम उत्तर प्रदेश में अपनी जमीन तैयार करने में जुटी हुई है.

इसी को देखते हुए मंगलवार को यूपी कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी मथुरा जाएंगी. मथुरा में प्रियंका श्री बांके बिहार मंदिर में दर्शन करेंगी. प्रियंका दोपहर 12 बजे पालीखेड़ा में जय जवान-जय किसान सभा को संबोधित करेंगी. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका अब तक सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर में किसान सभा कर चुकी हैं. कांग्रेस जाट बहुलता वाले पश्चिमी यूपी के 27 जिलों में जय जवान-जय किसान कार्यक्रम कर रही है. प्रत्येक कार्यक्रम में प्रियंका किसानों के बहाने मोदी सरकार पर लगातार हमला बोल रही हैं.

मुजफ्फरनगर में प्रियंका वाड्रा ने कहा कि, ”हमारी पुरानी कहानियों में बताया जाता है कि जीतने के बाद राजा और रानी अभिमानी हो जाते थे. दो बार पीएम बनने के बाद प्रधानमंत्री भी ऐसे ही अहंकारी हो गए हैं. केंद्र सरकार को किसानों का सम्मान करना चाहिए. किन्तु, मोदी जी उन किसानों से बात ही नहीं कर रहे, जिन्होंने उन्हें पीएम के रूप में चुना है. उन्हें किसानों के साथ बातचीत करके उनकी दिक्कतों को हल करना चाहिए.”

Loading...
E-Paper