महाराष्ट्र में सामने आए 6 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस, 35 मरीजों की गई जान

महाराष्ट्र में दिन पर दिन कोरोना के मामले बढ़ते चले जा रहे हैं। बीते तीन दिन से कोरोना वायरस के मामलों में तेजी देखने के लिए मिल रही हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ने वाले मामलों को देखते हुए CM उद्धव ठाकरे ने बीते रविवार को शाम सात बजे सोशल मीडिया के जरिये बात की। इस बातचीत में उन्होंने कहा, ‘राज्य में जिस तरह से कोरोना के नियमों को लेकर लापरवाही बरती जा रही है। इसी तरह से लापरवाही बरती गई तो राज्य में जल्द ही लॉकडाउन लगाने के बारे में विचार किया जाएगा। क्योंकि राज्य में लगातर कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है।’

बीते रविवार को महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़ों को माना जाए तो राज्य में पिछले 24 घंटे में 6971 नए केस पाए गए। इसी के साथ 35 मरीजों की मौत हुई हैं और 2,417 लोग इस महामारी से ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जो आंकड़े जारी किये गए हैं उनके अनुसार राज्य में कोरोना पीड़ितों की कुल संख्या बढ़कर 21,00,884 हो गई है। वहीं 19,94,947 मरीज इस महामारी से ठीक हुए हैं और 51,788 लोगों की अब तक मौत हुई हैं। इसी के साथ कहा जा रहा है राज्य में 52,956 एक्टिव केस हैं।

बीते शनिवार को राज्य में कोरोना के 6,281 मामले पाए गए थे। इसी के साथ बीते शुक्रवार को तीन महीने बाद पहली बार सबसे ज्यादा 6000 हजार मामले पाए गए थे। आपको हम यह भी बता दें कि बीते कल ही राज्य सरकार ने अमरावती, पुणे, में कोरोना वायरस के रोक-थाम के लिए प्रतिबंध बढ़ा दी है।

E-Paper