महाराष्ट्र पुलिस ने डीजल चोरों के गिरोह को किया अरेस्ट

महाराष्ट्र पुलिस ने कन्नड़ में डीजल चोरों के एक अंतर-राज्य गिरोह का भंडाफोड़ किया है और इसके 14 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि चार ट्रैक, डीजल, नकदी और अन्य चीजों से भरे लगभग 40 कंटेनरों की सामूहिक रूप से कीमत लगभग 98 लाख रुपये थी, 17 फरवरी को जब्त किए गए थे।

जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मोक्षदा पाटिल ने कहा कि यह कार्रवाई 16 फरवरी को जिले के चिकलथाना पुलिस थाने में दर्ज एक शिकायत के आधार पर की गई थी, जिसमें कहा गया था कि चिटगांव के पेट्रोल पंप से 3,480 लीटर डीजल चुराया गया था। शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा। स्थानीय अपराध शाखा को जानकारी मिली कि महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले का एक गिरोह इसमें शामिल था।  पुलिस को पता चला कि ये गिरोह के सदस्य गुजरात के तापी जिले से बालू से भरे ट्रकों को उस्मानाबाद में बेचते थे, उसने कहा। एक गुप्त सूचना के बाद, पुलिस ने NH-52 पर कन्नड़ के शिवराई इलाके में एक चेक-पॉइंट स्थापित किया। गुजरात से आने वाले ट्रकों की जाँच करते समय, पुलिस ने तीन ऐसे वाहनों को पकड़ा जो रेत ले जाते पाए गए। 

लगभग 40 कंटेनर जिनमें से प्रत्येक में 35 से 40 लीटर डीजल भरा हुआ था, इस बात को ध्यान में रखते हुए एसपी ने कहा ट्रकों में यात्रा करने वाले 12 लोग थे। ” पूछताछ के दौरान आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने चिटगाँव के एक पंप से डीजल चुराया था। आरोपी उस्मानाबाद जिले के निवासी हैं, जंहा इस बारें में उन्होंने आगे कहा कि कन्नड़ में आयोजित ट्रक ड्राइवरों ने पुलिस को बताया कि एक और ऐसा वाहन उनसे डीजल खरीदने के लिए जुलता फाटा औरंगाबाद में खड़ा था, जिसके बाद उसे जब्त कर लिया गया और दो और व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।” पुलिस ने इन चौदह लोगों से चार ट्रक, 1,540 लीटर डीजल, तीन हैंड पंप के साथ 220 फुट पाइप, 42,700 रुपये नकद और आठ मोबाइल हैंडसेट जब्त किए हैं। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि जब्त की गई सामग्री सामूहिक रूप से 98.49 लाख रुपये की है।

E-Paper