सोनेलाल पटेल की जयंती पर शक्ति प्रदर्शन आज

लखनऊ। अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की 69वीं जयंती पर आज प्रदेश में बड़ा शक्ति प्रदर्शन भी होगा। अपना दल दो धड़ा में बंट गया है। लखनऊ में डॉ. सोनेलाल पटेल की बेटी व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल उनके जन्मदिन को जन स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाएंगी तो सोनेलाल पटेल की पत्नी कृष्णा पटेल वाराणसी में उनकी जयंती पर सभा का आयोजन कर रही हैं। अनुप्रिया के जन स्वाभिमान दिवस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ तथा केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान मंच पर होंगे तो कृष्णा पटेल के किसान दिवस कार्यक्रम में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर मुख्य वक्ता होंगे।

प्रदेश में कुर्मियों के बड़े नेता रहे डॉ. सोनेलाल पटेल जयंती पर आज उनकी पत्नी तथा बेटी आमने-सामने होंगी। यह दोनों प्रदेश में उनकी जयंती पर अलग-अलग आयोजन कर रही हैं। अपना दल (एस) का गठन करने वाली केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल अपने पिता की जयंती को लखनऊ में जन स्वाभिमान दिवस के रूप में मना रही हैं। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले इस आयोजन में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ है, जबकि विशिष्ट अतिथि नरेंद्र मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री राम बिलास पासवान हैं। इनके साथ ही केंद्र व राज्य सरकार के प्रमुख चेहरे भी इनके कार्यक्रम में रहेंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पार्टी के अध्यक्ष तथा विधान परिषद सदस्य अशीष सिंह पटेल तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं।

अपना दल की अध्यक्ष तथा स्वर्गीय सोनेलाल पटेल की पत्नी कृष्णा पटेल वाराणसी में उनकी जयंती को किसान दिवस के रूप में मनाएंगी। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कृष्णा पटेल अपने मंच पर विपक्षी एकजुटता दिखाने की कोशिश कर रही हैं। यह कार्यक्रम वाराणसी के छावनी परिसर में कम्युनिटी सेंटर मैदान में होगा। इनके किसान दिवस के कार्यक्रम में कांग्रेस की ओर से सांसद डॉ. संजय सिंह, आरएलडी उपाध्यक्ष जयंत चौधरी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित के साथ ही विपक्षी दलों के कई बड़े नेता शिरकत करेंगे। पार्टी ने किसान दिवस कार्यक्रम के लिए समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के साथ अन्य विपक्षी दलों को भी आमंत्रण भेजे हैं।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दो दिन बाद वाराणसी में आगमन से पहले आज अपना दल की कृष्णा पटेल के साथ एक मंच पर योगी आदित्यनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर होंगे। आज बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के कैबिनेट मंत्री व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर किसान दिवस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। अपना दल के मंडल अध्यक्ष राजेश पटेल ने ओमप्रकाश राजभर के आने की पुष्टि की तो वहीं सुभासपा के प्रदेश महासचिव शशिप्रताप सिंह ने बताया कि अपना दल के कार्यक्रम में मंत्री ओमप्रकाश राजभर के जाने की बात स्वीकार की है।

सोनेलाल पटेल की राजनीतिक विरासत के जरिए पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष पल्लवी पटेल महागठबंधन में जुड़े दलों में अपनी पार्टी को फ्रंट पर लाने की कोशिश में जुटी हैं। पार्टी के आधार वोटर पटेल, राजभर, बिंद, कहार और कोईरी समाज में पैठ बढ़ाने की उनकी कोशिशें जारी हैं। वाराणसी, मिर्जापुर समेत पूर्वांचल के कई जिलों में अति पिछड़ा और पिछड़ा वर्ग को गोलबंद कर पार्टी महागठबंधन में अपनी बड़ी भूमिका देख रही है। 

Loading...
E-Paper