मानसिक रूप से बीमार पति ने अपनी ही पत्नी की ले ली जान

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक भयावह घटना में मानसिक बीमारी से पीड़ित एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी पर बीती रात धारदार हथियार से हमला किया, वहीं इस बात का पता चला है कि हमला होते ही महिला ने चीखना शुरू किया और उसकी चीख सुनते ही उसके परिवार वाले उसे बचने के लिए पहुंचे। 

मिली जानकारी के अनुसार, जैसे तैसे घरवालों ने महिला को उसके पति से छुड़ाकर हॉस्पिटल उपचार के लिए भेजा लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उस महिला की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार आरोपी सुखदेव, जो कुछ वर्षों से मानसिक बीमारी का इलाज करवा रहा था, उसको कई बार हिंसक रूप से लोगों पर हमला करने के लिए भी जाना जाने लगा था।

 उनके परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि सुखदेव इस तरह का कदम उठाएगा। 43 साल की उषा देवी और सुखदेव की शादी को 22 साल हो चुके थे और इस जोड़े के तीन बच्चे हैं। तीन साल पहले, सुखदेव एक मामूली दुर्घटना  का शिकार हो गया था, जिसके बाद से उसकी मानसिक हालत कुछ ठीक नहीं थी। सुखदेव अक्सर उसे मारने की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए ऊषा पर चिल्लाता था। फैजगंज बेहटा थाने के एसएचओ अजय चाहर ने कहा, “हमने आरोपी को अपनी हिरासत में ले लिया है। वह अपने जीजा की शिकायत पर हत्या के लिए बुक किया गया था। आरोपी बार-बार अपने बयान बदल रहा है। हम उससे सचाई उगलवाने की कोशिश कर रहे हैं।” उसकी मानसिक बीमारी के बारे में जानकारी दी।

E-Paper