लालू को कोर्ट से जमानत मिलने की उम्‍मीद में पूरा परिवार, राबड़ी आवास के बाहर जुटे समर्थक ईश्‍वर से कर रहे प्रार्थना

बिहार के प्रमुख विपक्षी दल राष्‍ट्रीय जनता दल यानी राजद (RJD) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव की जेल से रिहाई के लिए आज उनके समर्थक ईश्‍वर से प्रार्थना कर रहे हैं। लालू फिलहाल चारा घोटाले (Fooder Scam) के एक मामले में सजा काट रहे हैं। इस मामले में जमानत के लिए लालू की याचिका पर आज झारखंड की रांची कोर्ट (Jharkhand, Ranchi Court) में सुनवाई होनी है। लालू प्रसाद को जमानत मिलने की उम्मीद पर उनके छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने कहा कि शुक्रवार को सुनवाई होनी है। उम्मीद है कि इस बार राहत मिलेगी। इधर, लालू की रिहाई की उम्‍मीद लिये उनके समर्थकों की भीड़ पटना में राबड़ी देवी (Rabari Devi) के आवास के बाहर जुटने लगी है।

खराब तबीयत का हवाला देकर मांगी है जमानत

लालू ने अपनी खराब तबीयत का हवाला देकर कोर्ट से जमानत मांगी है। उनकी ओर से दाखिल याचिका में कहा गया है कि मौजूदा मामले में वे अपनी आधी सजा पूरी कर चुके हैं। इसलिए उनकी बढ़ती उम्र और खराब सेहत को देखते हुए जमानत दी जाए। लालू के खराब स्‍वास्‍थ्‍य के कारण उन्‍हें रांची की जेल से नई दिल्‍ली स्थित एम्‍स में ट्रांसफर किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। गुरुवार को तेजस्‍वी ने बताया कि अभी उनकी तबीयत स्थिर है। किडनी में दिक्कत है। निमोनिया के चलते फिर से जांच की गई है। अभी भी डॉक्टरों की निगरानी में हैं।

लालू से जुड़े दो मामलों पर आज होनी है सुनवाई

कोर्ट में आज लालू की जमानत याचिका के साथ ही उनके खिलाफ दर्ज जेल मैनुअल के उल्‍लंघन मामले में भी सुनवाई होनी है। उनके खिलाफ जेल में रहते हुए फोन का इस्‍तेमाल कर बिहार की नीतीश सरकार को अस्थिर करने की साजिश रचने का आरोप है।

E-Paper