MP: मां नर्मदा की जयंती पर मुख्यमंत्री शिवराज ने किया नमन और लिया ये संकल्प

आज 19 फरवरी को नर्मदा जयंती का पर्व मनाया जा रहा है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि देश और मध्यप्रदेश की संस्कृति में नर्मदा नदी का विशेष महत्त्व माना जाता है। आज ही के दिन मां नर्मदा की पूजा होती है। जी दरअसल नर्मदा नदी मध्य प्रदेश के लोगों की आस्था से जुड़ी हुई है। ऐसे में आज नर्मदा जयंती के मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा की जयंती पर कोटि-कोटि नमन किया। उन्होंने एक ट्वीट किया है और इसी ट्वीट के माध्यम से उन्होंने मां नर्मदा की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन किया है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट में लिखा है, “अपने पवित्र प्रवाह व चरण कमलों से इस धरा को धन्य करने वाली मध्यप्रदेश की प्राणदायिनी मां नर्मदा की जयंती पर कोटि-कोटि नमन, मैया से यही प्रार्थना कि ऐसे ही सदैव प्रवाहमान रहते हुए अपने दिव्य और अलौकिक जल से मनुष्य व धरा की प्यास बुझाती रहो।” इसी के साथ अपने अगले ट्वीट में मुख्यमंत्री शिवराज ने लिखा है, ‘अपने पुण्य स्पर्श मात्र से कण-कण को शिव तुल्य बना देने वाली मां रेवा के चरणों में प्रणाम और यही प्रार्थना कि आपके अमृत तुल्य जल से हम सबका जीवन सर्वदा ऐसे ही धन्य व समृद्ध रहे। हर कंठ की प्यास बुझे और धरा पर जीवन उत्तरोत्तर सरल, सुखद एवं आनंददायी होता जाये। हर हर नर्मदे!’

वैसे आज नर्मदा जयंती के दिन से एक साल तक एक पौधा रोपने का संकल्प भी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिया है। इसकी शुरुआत उन्होंने अमरकंटक से की। उन्होंने अमरकंटक के शंभू धारा में रुद्राक्ष का पौधा लगाया है। वहीं उनके अलावा गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, ‘अनादि काल से इस धरा पर जल, जीव और चैतन्य को अपनी पवित्र जल धारा से पल्लवित और आनंदित करने वाली पुण्य सलिला मां नर्मदा जयंती की आप सभी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।’ इसी तरह कई लोग नर्मदा जयंती की बधाई दे रहे हैं।

E-Paper