दिशा रवि की गिरफ्तारी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कड़ा रुख, कही यह बात

किसान आंदोलन को लेकर टूलकिट मामले में गिरफ्तार की गई 21 वर्षीय दिशा रवि को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। अमित शाह ने इस मुद्दे पर दिल्ली पुलिस का बचाव करते हुए कहा है कि किसी भी अपराधी की आयु नहीं देखनी चाहिए। किसान आंदोलन में खालिस्तानी लिंक से लेकर टूलकिट तक के मुद्दे पर हो रही जांच के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि मैं इस केस की मेरिट पर नहीं जाना चाहता हूं।

अमित शाह ने आगे कहा कि पुलिस अपने हिसाब से काम कर रही है, यदि कोई व्यक्ति अपराध कर रहा है, तो क्या उसकी उम्र या पेशा पूछना चाहिए क्या? अमित शाह ने आगे कहा कि ऐसा करना सरासर गलत है। दिल्ली पुलिस पूरी जिम्मेदारी के साथ पेशेवर तरीके से काम कर रही है। इसके साथ ही गृह मंत्री ने उन लोगों पर तंज कसा है, जो दिल्ली पुलिस की जांच को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। गृह मंत्री ने कहा कि यदि कोई शख्स बड़ा गुनाह कर देता है तो क्या यह कहा जाएगा कि किसान, प्रोफेसर और नेताओं पर केस दर्ज क्यों किया गया है? 

अमित शाह ने आगे कहा कि जेंडर, प्रोफेशन और आयु के आधार पर अपराध दर्ज नहीं किया जाएगा। अमित शाह ने कहा कि यदि कोई गलत प्राथमिकी दर्ज की गई है, तो आप अदालत जा सकते हैं, अमित शाह ने आगे कहा कि 21 वर्ष की आयु के कई लोग हैं, लेकिन दिशा रवि को ही क्यों गिरफ्तार किया गया है? 

E-Paper