बिहार : चिराग पासवान को बड़ा झटका, LJD के 200 से ज्यादा नेता JDU में हुए शामिल

बिहार विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद चिराग पासवान को बड़ा झटक लगा है। एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान के ये झटका किसी और ने नहीं नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने दी है। पूर्व विधायक रामेश्वर प्रसाद चौरसिया समेत LJP के 200 के ज्यादा नेता JDU में शामिल हो गए हैं। ये सभी नेता गुरुवार को पटना में जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक मिलन समारोह में जनता दल यूनाइटेड में शामिल हुए। एलजेपी से आए नेताओं को जेडीयू के अध्यक्ष आर सी़ पी़ सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। जदयू में शामिल हुए नेताओं में कई प्रकोष्ठों के अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष बताए जा रहे हैं।

जदयू का ‘तीर’ थमने के बाद लोजपा नेता रामनाथ रमन पासवान ने लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान पर कई गंभीर आरोप लगाए। पासवान ने चिराग को ठग बताते हुए कहा कि जिस नेता ने बिहार में जन्म नहीं लिया है, उनको बिहार के बारे में कितनी जानकारी होगी? उन्होंने लोजपा को ठगों की पार्टी करार देते हुए कहा कि चिराग पासवान को जेल जाने से कोई नहीं रोक सकता।

इधर, जदयू का दामन थाम चुके केशव सिंह ने चिराग पासवान पर आरोप लगाया कि पिछले विधानसभा चुनाव में लोजपा ने राजग को क्षति पहुंचाई। उन्होंने कहा कि लोजपा ने राजद से सांठ-गांठ कर ऐसी चाल चली थी। उधर, लोजपा से जदयू में आए नेताओं का स्वागत करते हुए जदयू के अध्यक्ष आर सी पी सिंह ने कहा कि आज लोजपा के 208 लोग जदयू की सदस्यता ग्रहण की है। उन्होंने कहा कि इनके आने से पार्टी मजबूत होगी।

गौरतलब है कि पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा राजग से अलग हटकर अकेले चुनाव लड़ी थी। लोजपा ने जदयू के कोटे में आई करीब सभी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए थे, जिससे जदयू को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। हालांकि एलजेपी केवल एक सीट जीतने में कामयाव रही थी। जिसके बाद से पार्टी में बागवती सुर तेज हो गई है।

E-Paper