खूबसूरत और गोरी त्वचा पाने के लिए करें बस एक काम

सभी लड़कियां अपने चेहरे को गोरा और खूबसूरत बनाने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. लड़कियां सनस्क्रीन,लोशन और कई बार तो कॉस्मेटिक सर्जरी जैसी चीजों का भी सहारा लेती है. पर क्या आपको पता है कि खूबसूरत स्किन पाने के लिए आपको अपने खाने-पीने की चीजों का भी ध्यान रखना पड़ेगा. खासकर चॉकलेट खाने से त्वचा में खूबसूरत निखार आता है. 

1- चॉकलेट में भरपूर मात्रा में फ्लेवोनॉयड्स नाम के एंटी एजिंग तत्व मौजूद होते हैं. जो फ्री रेडिकल्स से लड़कर आपकी त्वचा को सूरज की किरणों से होने वाले नुकसान से बचाते हैं. चॉकलेट का सेवन करने से झुर्रियों और ब्लैक स्पॉट्स की समस्या दूर हो जाती है. 

2- पालक में भरपूर मात्रा में बीटा कैरोटीन विटामिन बी, सी  मौजूद होते हैं. इसके अलावा पालक में पोटेशियम, कैल्शियम, आयरन, मैग्नीशियम और ओमेगा 3 फैटी एसिड्स भी मौजूद होते हैं. जो बढ़ती उम्र की परेशानियों को कम करने में सहायक होते हैं. इसमें मौजूद फैटी एसिड्स बालों को चमकदार बनाते हैं. 

3- दही में गुड बैक्टीरिया मौजूद होते हैं जो एक्ने की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं .इसके अलावा दही के इस्तेमाल से दाग धब्बे और झाइयों की समस्या भी दूर हो जाती है.

Loading...
E-Paper