चिराग पासवान को आज लगेगा बड़ा झटका, लोजपा के कई वरिष्ठ नेता JDU की सदस्यता करेंगे ग्रहण

बिहार में हुए विधानसभा चुनाव के बाद भी यहां की सियासत में उथल-पुथल मची हुई है. ​बिहार विधानसभा चुनाव में कुछ खास करिश्मा न दिखा पाने वाले लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को एक और बड़ा झटका लगा है. उनकी पार्टी के कई वरिष्ठ नेता आज JDU की सदस्यता ग्रहण करने जा रहे हैं. इन नेताओं में ​बिहार चुनाव के दौरान भाजपा से लोजपा में शामिल हुए रामेश्वर चौरसिया का नाम भी शामिल है. 

जानकारी के अनुसार, लोजपा के ये नेता गुरुवार दोपहर दो बजे केशव सिंह की अगुवाई में पार्टी अध्यक्ष RCP सिंह के सामने जेडीयू में शामिल होंगे. बता दें कि लोजपा छोड़ने वाले नेताओं में रामेश्वर चौरसिया का नाम भी शामिल है, जिन्होंने बुधवार को ही एलजेपी से इस्तीफा दिया था. रामेश्वर चौरसिया काफी वर्षों से भाजपा के कद्दावर नेता रहे हैं, लेकिन बिहार विधानसभा चुनाव में जब उनका टिकट कटा, तो उन्होंने लोजपा का दामन थाम लिया था और चुनाव लड़ा था.

वहीं, लोजपा नेता केशव सिंह के नेतृत्व में कई बड़े नेता भी JDU का हाथ थामने जा रहे हैं. एक निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए केशव सिंह ने लोजपा प्रमुख चिराग पासवान पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि ‘चिराग पासवान अहंकार में पार्टी चला रहे हैं. वे अपनी पार्टी के सांसदों-विधायकों को उचित भी नहीं दर्जा देते हैं. साथ ही वे पार्टी के किसी नेता से सलाह-मशविरा भी नहीं करते हैं. चिराग अकेले पार्टी को चला रहे हैं. चिराग दलाल और गहरे सियासी लोगों के इशारों पर पार्टी चला रहे हैं.’

E-Paper