मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग ने सेवानिवृत्त IAS अजय शर्मा को सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी

प्रदेश में जल्द ही नगरीय चुनाव होने वाले हैं। अब इसी चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने एक बड़ा फैसला लिया है। आप जानते ही होंगे कांग्रेस के आरोपों के बाद सेवानिवृत्त आईएएस अजय शर्मा को निर्वाचन आयोग ने बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है। इसी के साथ ही जांच के बाद रिपोर्ट 3 दिन के अंदर ही आयोग को सौंपने के निर्देश भी जारी किए जा चुके हैं। आप तो जानते ही होंगे आगामी नगर निकाय चुनाव को लेकर प्रारंभिक मतदाता सूची जारी हो चुकी है।

इसे लेकर ही कांग्रेस द्वारा बीजेपी की शिकायत निर्वाचन आयोग में की गई थी। उसी शिकायत को लेकर कांग्रेस ने आरोप लगाये थे और यह कहा था कि, बीजेपी के दबाव में आकर मतदाता सूची से कांग्रेस समर्थकों के नाम काटे और हटाए गए है। यह सब होने के बाद ही कार्रवाई करते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने सेवानिवृत्त आईएएस अजय शर्मा को नगर पालिका भोपाल की मतदान सूची जांच के लिए प्रेक्षक नियुक्त किया गया है।

अब ऐसी खबरें हैं कि 18 से 20 फरवरी तक तीन दिवसीय गहन जांच और पर्यवेक्षण के बाद रिपोर्ट राज्य निर्वाचन आयोग को सौंप दी जाएगी। वैसे आप सभी यह तो जानते ही होंगे कि मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से पिछले दिनों मतदाता सूची में गड़बड़ी की आशंका जताई गई थी। उसे लेकर ही राज्य निर्वाचन आयोग मे कई बार शिकायत आई थी कि, जिस कार्यकर्ता को बनाकर निगम चुनाव में पार्षद पद के प्रत्याशी बनाने वाले है। इसी मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने आयोग को ज्ञापन भी सौंपा था।

E-Paper