शादी के बीच में समारोह छोड़कर भागा पति, दूल्हन के जोड़े में सजी युवती ने किया ये काम

देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के मुरादाबाद से एक हैरान वाला केस सामने आया है। यहां बीच कार्यक्रम में ही एक दूल्हा, लड़की को छोड़कर भाग गया। तत्पश्चात, दुल्हन के ड्रेस में लड़की यहां-वहां भटकती रही। आवासीय लोगों ने इस बात की तहरीर पुलिस को दी। युवती को नारी निकेतन भेजकर पुलिस केस की पड़ताल में लगी हुई है। दरअसल, मझोला थाना इलाके के सूर्यनगर में एक लड़की दुल्हन के लिबास में घूमती पाई गई। जब व्यक्तियों ने उससे पूछताछ की तो सब हैरान हो गए। युवती लाल जोड़े में थी हाथ में एक थैला लेकर बदहवास घूम रही थी। उसने कहा कि उनका विवाह हो रहा था तथा बीच समारोह में ही उसका पति उसे छोड़कर भाग गया।

वही पुलिस ने पूछताछ की तो उसने कहा कि वह एक सामुहिक विवाह कार्यक्रम में सम्मिलित हुई थी। शादी संपन्न होते ही उसका पति कार्यक्रम के दौरान ही भाग गया। युवती ने अपना नाम वंदना बताया तथा कहा कि वह भदरोई मार्केट की रहने वाली है। युवती को मेडिकल टेस्ट के लिए हॉस्पिटल भेजा गया और फिर उसके पश्चात् नारीनिकेतन। पुलिस का कहना है कि पहले उसकी पहचान स्थापित करने का प्रयास होगा। 

तत्पश्चात, जांच होगी कि आखिर किस प्रकार के सामूहिक विवाह से वह यहां पहुंची है। पुलिस का कहना है कि उसके बयान में कुछ विरोधाभास भी है जिसकी गहनता से जांच की जा रही है। क्षेत्र में इस घटना को लेकर बहुत चर्चा गरम है। पुलिस सूत्रों ने कहा है कि हो सकता है जांच के पश्चात् केस कुछ और ही निकले। फिलहाल जिस प्रकार से युवती ने बयान दिया है उसके आधार पर भी पड़ताल की जा रही है। गांव वालों का कहना है कि जब तक उसके परिवार या घर का पता नहीं चलता है पूरी हकीकत बाहर नहीं आ पाएगी।

E-Paper