छत्तीसगढ़: आरोपित को पकड़ने अंडमान से आए पुलिसकर्मियों को कमरे में बंद कर आरोपित हुआ फरार

राजधानी रायपुर के टिकरापारा इलाके में अमानत में खयानत के एक आरोपित को पकड़ने अंडमान से आए पुलिसकर्मियों को कमरे में बंद कर आरोपित भाग निकला। शिकायत पर टिकरापारा पुलिस ने अपराध कायम कर लिया है। मामला अन्नपूर्णा गेस्ट हाउस का है। जानकारी के मुताबिक, अंडमान-निकोबार द्वीप से यहां आई पुलिस 15 फरवरी को सुबह बलौदाबाजार निवासी रामकुमार साहू को अमानत पर खयानत के मामले में गिरफ्तार कर सीजीएम कोर्ट में पेश कर उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर कोरोना टेस्ट कराने के लिए राजधानी के एमएमआई अस्पताल पहुंची थी।

16 फरवरी की शाम 4.30 बजे आरोपित को ट्रेन से लेकर अंडमान निकोबार द्वीप ले जाने वाली पुलिस टीम अन्नपूर्णा गेट हाउस में रुकी थी। इसी दौरान मौका पाकर आरोपित रामकुमार साहू पुलिसकर्मियों को गेस्ट हाउस के कमरे में बंद कर फरार हो गया।

थाना पहारगांव, जिला दक्षिण अंडमान में पदस्थ उप निरीक्षक मो. रफीक की शिकायत पर टिकरापारा थाना पुलिस ने फरार आरोपित के खिलाफ पुलिस अभिरक्षा से फरार होने का अपराध दर्ज कर लिया है। फिलहाल फरार आरोपित का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। उसकी तलाश की जा रही है।

आरोपित को घर से किया था गिरफ्तार

पहारगांव पुलिस थाना के उपनिरीक्षक मोहम्मद रफीक ने पुलिस को बताया कि थाना अबरडीन, जिला दक्षिण अंडमान- निकोबार द्वीप समूह में दो फरवरी 2020 को बलौदाबाजार जिले के सिटी कोतवाली थानाक्षेत्र के ग्राम रवान, पटेलपारा निवासी रामकुमार साहू के खिलाफ अमानत में खयानत का केस दर्ज किया गया था। हाल ही में पुलिस को जानकारी मिली कि वह अपने घर में छिपकर फरारी काट रहा है। पहारगांव पुलिस टीम ने 13 फरवरी को बलौदाबाजार पहुंचकर 15 फरवरी की सुबह सात बजे स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपित रामकुमार को गिरफ्तार कर लिया।

सीजीएम बलौदाबाजार कोर्ट में पेश कर उसे दस दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर लेने के बाद उसका कोविड टेस्ट (आरटीपीसीआर) करवाने के लिए एमएमआई नारायण मल्टी स्पेस्लिस्ट अस्पताल लालपुर लाया गया। कोविड टेस्ट कराने के बाद पुलिस टीम उसे अस्पताल के समीप अन्नपूर्णा गेस्ट हाउस के कमरा नंबर 211 में रात में लेकर गई क्योंकि उनकी ट्रेन दूसरे दिन शाम 4.30 बजे थी। अंडमान पुलिस हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन से उसे लेकर जाने वाली थी।

कमरे में मो. रफीक के साथ प्रधान आरक्षक अरविंद कुमार केरकेट्टा मौजूद थे। वे दोपहर दो बजे आरोपित को बैठाकर रेलवे स्टेशन ले जाने की तैयारी कर रहे थे, तभी अचानक रफीक को धक्का देकर रामकुमार साहू कमरे से बाहर निकला और बाहर से दरवाजा बंद कर फरार हो गया। रफीक ने गेस्ट हाउस के रिस्पेशन पर फोन किया और दरवाजा खुलवाया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

आरोपित की आस-पास काफी तलाश की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद मो. रफीक ने टिकरापारा पुलिस थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले में धारा 224, 342 के तहत अपराध कायम कर लिया है।

E-Paper