प्रयागराज: हत्‍या और दुष्‍कर्म के आरोपितों को कड़ी सजा दिलाने को सबूत जुटा रही पुलिस

फौजी आशुतोष कुमार सिंह की हत्या करने बाद उसके साथ मौजूद रही युवती के साथ हैवानियत करने वाले आरोपितों को कड़ी सजा दिलाने के लिए पुलिस साक्ष्य जुटा रही है। पुलिस पीड़तिा का बयान दर्ज करने बाद उसका मेडिकल कराने भी तैयारी कर रही है। मेडिकल होने के बाद कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने पीडि़ता का बयान होगा। ताकि अभियुक्तों के खिलाफ पुख्ता प्रमाण मिल सके। इसके साथ ही पुलिस वैज्ञानिक साक्ष्य भी जुटा रही है। हालांकि युवती अभी अस्पताल में भर्ती है और उसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने का इंतजार पुलिस कर रही है।

यह था मामला

 एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात महेंद्र नगर धूमनगंज निवासी फौजी आशुतोष कुमार सिंह पड़ोस की युवती के साथ कार से निकले थे। इसके बाद रात करीब नौ बजे गयासुद्दीनपुर इलाके में पहुंच गए। उस वक्त वहां भागलपुरवा मोहल्ला निवासी आकाश उर्फ छोटू और कुलदीप भारतीया उर्फ भईया मौजूद थे। आरोपितों ने देखा कि सफेद रंग की कार में चालक के अलावा एक युवती भी बैठी थी। हार्न बजाकर हटने के लिए कहा, लेकिन तब ध्यान नहीं दिया। कुछ देर कार सवार दोनों लोग पिछली सीट पर चले गए। छोटू व कुलदीप कार के पास पहुंच गए और रात में रुकने के कारण पूछा तो विवाद हो गया। तब छोटू ने फोन करके भागलपुरवा के ही गुड्डू भारतीया, बबलू, विकास भारतीया, सुत्तन उर्फ सूरज और अजय भारतीया को बुला लिया। उनके पहुंचते ही फौजी कार से बाहर आए तो झगड़ा हुआ, जिस पर सभी ने ईंट से सिर पर हमला कर दिया। फिर उसे मरा समझकार कार की पिछली सीट पर छोड़ दिया। हत्या के बाद सभी युवक घटना स्थल से कुछ दूर युवती को ले गए और उसमें से पांच ने उसके साथ दुष्कर्म किया था।

सात आरोपित भेजे गए जेल

पुलिस को इस मामले में घटनास्‍थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे से काफी सुराग मिले। जिसके के आधार पुलिस ने घेरेबंदी करके आरोपितों को धर दबोचा। पुलिस ने सात आरोपितों को जेल भेज दिया। पूछताछ में आरोपितों ने पांच आरोपितों ने युवती के साथ दुष्‍कर्म किया था।

E-Paper