शुभमन गिल को चोट लगने के बाद ले जाया गया अस्पताल, नहीं कर पाएगा फील्डिंग

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले जा रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम को एक बड़ा झटका लगा। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन से मैदान से बाहर होना पड़ा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी है।

बीसीसीआइ ने ट्वीट करते हुए बताया है कि शुभमन गिल को दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन चोट लगी थी और ऐसे में उन्हें स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया है। यही कारण है कि वह चौथे दिन फील्डिंग के लिए नहीं उतरेंगे। बीसीसीआइ ने ट्वीट में लिखा है, “शुभमन गिल को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन क्षेत्ररक्षण करते हुए बाईं बांह पर एक चोट लगी थी। ऐसे में उन्हें एहतियातन स्कैन के लिए ले जाया गया है। बीसीसीआइ की मेडिकल टीम उनकी चोट का आकलन कर रही है। वह आज फील्डिंग नहीं करेंगे।” 

ये खिलाड़ी करेगा फील्डिंग

शुभमन गिल के चोटिल होने के बाद मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम ने फील्डर के तौर पर मैदान पर उतारा है। मयंक अग्रवाल ने मैच के दूसरे दिन चेतेश्वर पुजारा के स्थान पर भी फील्डिंग की थी। मयंक अच्छे फील्डरों में गिने जाते हैं। यही कारण है कि उनको शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा रहा है। वहीं, बतौर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पिछले चार टेस्ट मैचों से बेंच पर बैठे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में खेलने वाले मयंक अग्रवाल आखिरी दो टेस्ट मैचों में बाहर बैठे थे, क्योंकि फॉर्म उनके साथ नहीं थे। इसके अलावा रोहित शर्मा वहां पहुंच गए थे और शुभमन गिल फॉर्म में थे। ऐसे में रोहित शर्मा ने शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की। वहीं, भारत आने के बाद भी भारतीय टीम गिल और रोहित की जोड़ी के साथ उतरी और मयंक बेंच स्ट्रेंथ का हिस्सा रहे।

E-Paper