क्या BPF नेतामंत्री चंदन ब्रह्मा BJP में होंगे शामिल!

असम में होने वाले चुनाव को जीतने में राजनीतिक दल कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। बीजेपी अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं से पंगा ले रही है। बिस्वजीत दैमारी और इमैनुएल मोशरी के बाद, भाजपा ने बीपीएफ के अधिक नेताओं को पार्टी में शामिल करने की योजना बनाई है। सूत्र के मुताबिक, असम के पर्यटन मंत्री और बीपीएफ के संस्थापक सदस्य चंदन ब्रह्मा जल्द ही भाजपा में शामिल होने के लिए कैंप बंद कर देंगे। 

हालांकि, उनकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है। पिछले साल नवंबर में डैमरी और मोशायरी पिछले साल नवंबर में भाजपा में शामिल हुए थे। सूत्र के मुताबिक, वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बोडो बेल्ट में बीपीएफ को कमजोर करने की योजना बनाई है। बीपीएफ को धूल चटा दी और यूपीपीएल के साथ गठबंधन करने के बाद बीपीएफ ने आगामी असम विधानसभा चुनावों में अकेले जाने की घोषणा की। पार्टी की ओर से 12 विधानसभा सीटों पर चुनाव में उम्मीदवार उतारने की संभावना है। 

2016 के विधानसभा चुनाव में, बीपीएफ ने 12 सीटें हासिल की थीं, जबकि बीटीसी प्रमुख प्रमोद बोरो के नेतृत्व वाली यूपीपीएल खाता खोलने में विफल रही थी। इस बीच, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम का दौरा किया, जहां उन्होंने एक मजबूत एंटी-सीएए पिच बनाई, जिसमें कहा गया कि कांग्रेस लोगों के कल्याण के लिए काम करेगी और अपने विभाजन के एजेंडे पर भाजपा पर हमला किया। ऊपरी असम के शिवसागर जिले में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा, “सीएए लागू नहीं किया जाएगा और मैंने यह स्टोल पहना है जिसमें सीएए लिखा है लेकिन इसे पार कर लिया गया है।”

E-Paper