Ind vs Eng 2nd Test: टीम इंडिया ने 53 ओवर में 6 विकेट खोकर बनाये 169 रन, विराट और अश्विन हैं क्रीज पर

मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच का सोमवार 15 फरवरी को तीसरा दिन है। भारत ने 54/1 से आगे खेलते हुए खबर लिखे जाने तक 53 ओवर में 6 विकेट खोकर 169 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली और आर अश्विन क्रीज पर हैं। भारत के पास 360 रन से ज्यादा की बढ़त हो गई है।

भारत की दूसरी पारी, गिरे पांच विकेट

दूसरी पारी में भारत को दूसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा जो 7 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। भारत को दिन का दूसरा और पारी का तीसरा विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा जो जैक लीच की गेंद पर 26 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। भारत का चौथा विकेट रिषभ पंत के रूप में गिरा जो 8 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर बेन फोक्स के हाथों स्टंप आउट हुए।

भारतीय टीम को पांचवां झटका उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा। रहाणे 10 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर ओली पोप के हाथों कैच आउट हुए। भारत को दूसरी पारी में छठा झटका अक्षर पटेल के रूप में लगा। अक्षर पटेल अपने डेब्यू टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 7 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर lbw आउट हो गए।

दो दिन के खेल के बाद भारतीय टीम ड्राइविंग सीट पर है और रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा चाहेंगे कि भारतीय टीम को विशाल बढ़त दिलाई जाए। भारत ने दूसरी पारी में 18 ओवर में 1 विकेट खोकर 54 रन बना लिए हैं। भारत के पास इस समय 249 रन की बढ़त है।

मुकाबले की बात करें तो इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने अपनी पहली पारी में रोहित शर्मा के शतक और अजिंक्य रहाणे और रिषभ पंत के अर्धशतकों के दम पर 329 रन बनाए थे। इसके जवाब में पहली पारी में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 134 रन बनाकर ढेर हो गई। मेहमान टीम के लिए बेन फोक्स ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। भारत की तरफ से आर अश्विन ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से इंग्लैंड की कमर तोड़ी और पहली पारी में 5 विकेट लेकर मेहमानों को बैकफुट पर धकेल दिया। मैच का तीसरा दिन इस मुकाबले के नतीजे के लिए अहम है।

Loading...
E-Paper