दलबदल मामले में अहम सुनवाई आज, बाबूलाल मरांडी समेत तीन विधायकों को नोटिस जारी

पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी, प्रदीप यादव और बंधु तिर्की के दलबदल मामले में आज स्पीकर के न्यायाधिकरण में सुनवाई की जाएगी. तीनों विधायकों को इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया गया है. मामले में 21 जनवरी को सुनवाई की तारीख मुक़र्रर की गई थी, किन्तु विधानसभा स्पीकर रवींद्र नाथ महतो के कोरोना संक्रमित होने की वजह से सुनवाई नहीं हो सकी थी. आज होने वाली सुनवाई पर पूरे बिहार-झारखंड के नेताओं की नज़रें टिकी हुईं हैं .

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने स्पीकर के नोटिस का जवाब देने के लिए एक हफ्ते का समय मांगा था. दलबदल मामले में स्वत: संज्ञान को बाबूलाल मरांडी ने उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी. इस पर स्पीकर ने उच्च न्यायालय को बताया था कि वह स्वत: संज्ञान मामले में कोई कार्रवाई नहीं करेंगे‌. बाद में झामुमो MLA भूषण तिर्की, कांग्रेस MLA दीपिका पांडे सिंह, पूर्व MLA राजकुमार यादव और प्रदीप यादव की ओर से स्पीकर के न्यायाधिकरण में दलबदल से संबंधित शिकायत की गई थी. 

इसी आधार पर बाबूलाल मरांडी को दोबारा नोटिस जारी किया गया था.  वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से भी स्पीकर के न्यायाधिकरण में प्रदीप यादव और बंधु तिर्की पर दलबदल का मामला चलाने को लेकर याचिका दाखिल की गई है .

E-Paper