उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण नए मामलों में आई कमी, घटे सक्रिय केस

कोरोना संक्रमण के लिहाज से प्रदेश में अब सुकून है। न केवल नए मामले मिलने की दर कम हुई है, बल्कि एक्टिव केस का बोझ भी घट रहा है। वहीं मौत के आंकड़ों में भी कमी आई है। रविवार को भी राहत बरकरार रही। आठ जिलों में जहां एक भी नया मामला नहीं मिला है, वहीं किसी मरीज की मौत भी नहीं हुई। राज्य में मौत का आंकड़ा 16 दिन बाद शून्य रहा है। इधर, अन्य पांच जिलों में कोरोना के 54 मामले मिले हैं। जबकि एक मरीज स्वस्थ भी हुआ है। पिछले कई माह में राज्य में रिकवरी की यह सबसे कम आंकड़ा है। 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से 7106 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें 7052 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 26 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा नैनीताल में 12, हरिद्वार में नौ, ऊधमसिंह नगर में छह और चंपावत में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है, जबकि अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल व उत्तरकाशी में एक भी नया मामला नहीं आया है। प्रदेश में अब तक कोरोना के 96820 मामले मिले हैं। जिनमें 93061 ठीक हो चुके हैं। फिलहाल 687 एक्टिव केस हैं। 1392 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं।

दून मेडिकल कॉलेज को कोरोना योद्धा सम्मान

उत्तरांचल प्रेस क्लब ने रविवार को दून मेडिकल कॉलेज को कोरोना योद्धा सम्मान से नवाजा। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना ने कहा कि सामूहिक रूप से इस जंग से लड़ा जा सका। इस दौरान मीडिया ने मेडिकल स्टाफ का मनोबल बढ़ाने में अहम योगदान दिया। प्रेस क्लब के अध्यक्ष प्रदीप गुलेरिया ने कहा कि जब हर कोई घरों में कैद था, तब इन योद्धाओं ने अपनी जान की परवाह किए बगैर मरीजों की सेवा की। वहीं, कोरोना संक्रमित की मौत पर जब कोई शव के पास आने को तैयार नहीं था, तब अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी भी इन्होंने ली। 

इस दौरान प्राचार्य, डिप्टी एमएस डॉ. एनएस खत्री, डिप्टी एमएस डॉ. जेवी गोगोई, वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी महेंद्र भंडारी, जनसंपर्क अधिकारी संदीप राणा व गौरव चौहान को उनकी उत्कृष्ट सेवा के लिए व्यक्तिगत सम्मान से भी नवाजा गया। इस मौके पर प्रेस क्लब के महामंत्री गिरिधर शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवेंद्र नेगी, कोषाध्यक्ष विकास गुसाईं, संयुक्त मंत्री राजू पुशोला, वरिष्ठ पत्रकार जितेंद्र अंथवाल, गौरव मिश्रा, शैलेंद्र सेमवाल, स्वास्थ्य समिति संयोजक चांद मोहम्मद, मनीष भट्ट आदि मौजूद रहे। 

E-Paper