कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा- ‘चाहे कुछ भी हो जाए CAA कभी लागू नहीं होगा’

आप सभी जानते ही होंगे आने वाले महीनों में असम में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने कैंपेन की शुरुआत कर दी है। आज राहुल गांधी ने शिवसागर से चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि ‘असम में अवैध इमिग्रेशन एक मुद्दा है लेकिन असम के लोगों में वो क्षमता है क‍ि वो इस मुद्दे को सुलझा सकें।’ जी हाँ, आज ही अपने सम्बोधन में राहुल गांधी ने कहा कि ‘असम के लोग हिंदुस्‍तान के गुलदस्‍ता के फूल हैं। अगर असम के लोगों को नुकसान होगा तो देश को नुकसान होगा।’ इसी के साथ उन्होंने असम के पूर्व सीएम और दिवंगत कांग्रेस नेता तरुण गोगोई की जमकर तारीफ की। अपने सम्बोधन में राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला भी किया।

उन्होंने कहा, ‘चाहे कुछ भी हो जाए CAA कभी लागू नहीं होगा।’ इसी के साथ उन्‍होंने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा, ‘हम दो हमारे दो वाली सरकार सुन लो CAA कभी नहीं होगा। असम में जो नफरत फैलाने की कोशिश करेगा उसे यहां की जनता और कांग्रेस मिलकर सबक सिखाएगी। कांग्रेस हमेशा से छोटे व्‍यापारियों और कमजोर लोगों की पार्टी रही है। जब हमारी पार्टी सत्‍ता में आएगी तब जो नफरत फैलाई जा रही है उसे पूरी तरह से खत्‍म करने का काम किया जाएगा। हम सब धर्म और जाति के लोगों की रक्षा करेंगे।’

इसके अलावा राहुल गांधी ने यह भी कहा, ‘साल 2004 से 2014 तक हिंदुस्तान में तेजी से आर्थिक विकास हुआ था। उस वक्‍त हमारी सरकार ने करोड़ों लोगों को गरीबी रेखा से निकाला था। असम में हम बेरोजगारी को खत्‍म कर देंगे। असम में अब रिमोट की सरकार से छुटकारा दिलाने का समय आ गया है। रिमोट से टेलीविजन तो चल सकता है लेकिन असम नहीं चल सकता। आपका चीफ मिनिस्टर असम का होना चाहिए।’ इसके अलावा अपने सम्बोधन में उन्होंने और भी कई बातें कहीं।

Loading...
E-Paper