पीएम मोदी ने केरल यात्रा के दौरान की खाड़ी में भारतवंशियों की प्रशंसा

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत को खाड़ी क्षेत्र में अपने प्रवासियों पर गर्व है। पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि खाड़ी में काम करने वाले भारतीयों को पता होना चाहिए कि उन्हें हमारी सरकार का पूरा समर्थन हासिल है। प्रधानमंत्री मोदी भी वंदे भारत मिशन केरल के दौरे पर हैं। पीएम ने कहा कि इतने संवेदनशील समय में उनकी सेवा करना सम्मान की बात है। उन्होंने कहा, मैंने उनके साथ भोजन साझा किया और उनसे बातचीत की। वंदे भारत मिशन के तहत 50 लाख से अधिक भारतीय स्वदेश लौट आए। इनमें से कई केरल के थे। इतने संवेदनशील समय में उनकी सेवा करना हमारी सरकार का सम्मान था।

केरल की अपनी यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री ने यहां तेल प्रमुख भारत पेट्रोलियम के 6,000 करोड़ रुपये के पेट्रोकेमिकल परिसर और विलिंगडन द्वीप समूह में अंतर्देशीय जलमार्ग के रो-रो जहाजों को समर्पित करते हुए कहा कि ये परियोजनाएं भारत के विकास पथ को उत्साहित करेंगी।

एच ने खाड़ी देशों में भारतीयों की नजरबंदी का मुद्दा भी उठाया और कहा कि विभिन्न खाड़ी देशों की सरकारों ने भी विभिन्न भारतीयों कैदियों को रिहा किया है, मैं इस विषय पर संवेदनशील दृष्टिकोण के लिए विभिन्न खाड़ी देशों की सरकारों को धन्यवाद देता हूं। खाड़ी राज्यों ने मेरी व्यक्तिगत अपीलों का जवाब दिया और विशेष ध्यान रखा और हमारे समुदाय का ख्याल रखा।

E-Paper