PM मोदी ने कहा-‘अर्जुन मार्क 1A टैंक देश को सौंपना मेरे लिए गर्व की बात है’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यानी रविवार को केरल और तमिलनाडु के दौरे पर हैं। यहाँ अपनी यात्रा के दौरान वह चेन्नई पहुंचे है। चेन्नई में उन्होंने स्वदेश में विकसित नई अर्जुन टैंक सेना को सौंप दी है। इसी के साथ उन्होंने यहां सभी प्रोजेक्ट्स का उदघाटन करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करना शुरू कर दिया है। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा- ‘ये खुशी की बात है कि चेन्नई मेट्रो प्रोजेक्ट को वक्त पर पूरा किया गया। ये चेन्नई के विकास को आगे बढ़ाएगा। साथ ही इसे भारत में तैयार किया गया है। ये आत्मनिर्भर भारत का सबसे बड़ा उधारण है। मैं खाद्यान्न उत्पादन और जल संसाधनों के अच्छे उपयोग के लिए तमिलनाडु के किसानों की सराहना करना चाहता हूं।’

आगे PM मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा, ”अर्जुन मार्क 1A टैंक देश को सौंपना मेरे लिए गर्व की बात है। इसे देश के उत्तरी सीमाओं पर तैनात किया जाएगा।’ वैसे हम आपको यह भी बता दें कि प्रधानमंत्री केरल में भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के प्रॉप्लिन डेरिवेटिव पेट्रोकेमिकल प्रोजेक्ट (पीडीपीपी) को राष्ट्र को समर्पित करने वाले हैं।

जी दरअसल यह परिसर एक्राइलैट्स, एक्राइलिक एसिड और ऑक्सो-एल्कोहल का उत्पादन करेगा, जिसे अब तक विदेश से खरीदा जाता है। अब इससे करीब 3700 से 4000 करोड़ रुपये के विदेशी विनिमय की बचत होगी और इस पर करीब 6000 करोड़ रुपये का खर्चा आया है।

E-Paper