इंडिया ओपन बैडमिंटन के सेमीफाइनल में सिंधु ने बनाई जगह

इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के चौथे दिन शुक्रवार को पी.वी. सिंधु ने महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारत को हालांकि पुरुष एकल वर्ग में निराशा हाथ लगी है.

पुरुष एकल वर्ग में बी. साई. प्रणीथ और पारुपल्ली कश्यप क्वार्टर फाइनल में हार कर बाहर हो गए हैं. सिंधु ने स्पेन की बीटरिज कोरालेस को मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया. वहीं प्रणीथ को चीनी ताइपे के चाउ टिएन चेन ने क्वार्टर फाइनल में मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. कश्यप को चीन के कियाओ बिन ने मात दी.

एजेंसी के मुताबिक सिंधु ने कोरालेस को तीन गेम तक चले मुकाबले में 21-12, 19-21, 21-11 से मात दी. सेमीफाइनल में उनका सामना थाईलैंड की रातचानोक इंतानोन से होगा जिन्होंने हांग कांग की यिप पुई यिन को 21-11, 21-11 से शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल में कदम रखा है.

महिला एकल वर्ग में स्पेन की कैरोलिना मारिन को अप्रत्याशित हार मिली है. क्वार्टर फाइनल में उन्हें हांग कांग की चेयुंग नगान यी ने 21-12, 21-19 से मात दी. सेमीफाइनल में चेयुंग की भिड़ंत भारत की सायना नेहवाल और अमेरिका की बेइवेन झांग के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगी.

पुरुष एकल वर्ग में चेन ने अंतिम आठ के मुकाबले में प्रणीथ को 21-15, 21-13 से मात देते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटाया. सेमीफाइनल में चेन का सामना बिन से होगा. बिन ने भारत के कश्यप को 21-16, 21-18 से हराया. समीर वर्मा भी इस वर्ग में अपना मुकाबला नहीं जीत पाए. उन्हें इश्कांदेर जुल्कारनेन ने 21-17, 21-14 से मात दी. यह मैच 49 मिनट तक चला.

वहीं पुरुष युगल में मनु अत्री और बी.सुमिथ रेड्डी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा है. क्वार्टर फाइनल मैच में इस जोड़ी को इंडोनेशिया की मार्कस फेरनाल्डी गिडेयोन और केविन संजय सुकामुइजो ने 21-19, 21-19 से पराजित किया. वहीं महिला युगल में भी भारत को निराशा हाथ लगी. अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी की जोड़ी को चीन डु युए और ली यिनहुई की जोड़ी ने 21-17, 23-21 से शिकस्त दे सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

E-Paper