महान स्पिनर की भविष्यवाणी, इतने रन पर ऑल आउट हो जाएगी इंग्लैंड की टीम

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में जारी पहले टेस्ट मैच के पहले दिन के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व स्पिनर शेन वार्न ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। महान स्पिनर वार्न ने बताया है कि इस मैच की पहली पारी में भारत और इंग्लैंड की टीम कितने-कितने रन पर ऑल आउट होंगी। मैच के पहले दिन के बाद किए गए ट्वीट में शेन वार्न ने कहा है कि मेहमान टीम 157 रन पर ढेर हो जाएगी।

शेन वार्न ने ट्वीट करते हुए लिखा है, “मेरा अनुमान है कि चेन्नई में इंग्लैंड और भारत के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में आज के खेल में भारत 359 रन पर ऑल आउट होगा और चाय के बाद फिर से बल्लेबाजी के लिए उतर सकता है, क्योंकि इंग्लैंड की टीम 157 रन पर ढेर हो जाएगी।” चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने 6 विकेट खोकर 300 रन बनाए थे, जिसमें आधे से ज्यादा रन रोहित शर्मा ने बनाए थे।

गौरतलब है कि मैच के पहले दिन के आखिरी सत्र के आखिरी घंटे में भारत के तीन विकेट गिरे थे, जिनमें रोहित शर्मा (161), अजिंक्य रहाणे (67) और आर अश्विन (15) का नाम शामिल था। चेन्नई की इस पिच पर पहले दिन से ही स्पिनरों को टर्न मिलने लगा था। वहीं, तेज गेंदबाजों को इस पिच से ज्यादा मदद नहीं मिली। मैच के पहले दिन मोइन अली और जैक लीच ने 2-2 सफलताएं हासिल कीं, लेकिन मोइन अली की जमकर धुनाई भी हुई।

भारत के पास स्पिन विभाग में आर अश्विन, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल हैं, जबकि तेज गेंदबाज के रूप में इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज हैं। ऐसे में इंग्लैंड की टीम स्पिनरों की इस तिकड़ी से कैसे बचेगी, ये देखने वाली बात होगी। वहीं, अगर स्पिनरों की ये तिकड़ी चल गई तो फिर शेन वार्न की भविष्यवाणी सही भी हो सकती है।

Loading...
E-Paper