बालो को कलर करने से पहले इन बातों का जरुर रखे ध्यान

आजकल अधिकतर लोगो के बाल समय से पहले ही सफ़ेद हो जाते है,कई लोग अपने बालो को काला करने के लिए हेयर कलर्स का इस्तेमाल करते है, आजकल तो मार्किट में हेयर हाइलाइटर भी मिल जाते है, पर अगर आप हेयर कलर का इस्तेमाल कर रहे यही तो आपके लिए इसके बारे में कुछ बातो का जानना ज़रूरी है. इन बातो की जानकारी के बिना आप हेयर कलर के इस्तेमाल का सही रिजल्ट नहीं पा सकते है. 

1- अगर आप अपने बालों पर कलर का इस्तेमाल कर रहे है तो इससे पहले अपने बालो पर कंडीशनर और किसी भी तरह की कोई केमिकल वाली चीज का इस्तेमाल न करें. ऐसा करने से आपके बालो पर कलर अच्छे से नहीं चढ़ेगा. 

2- कलर करने से पहले बालों पर मेंहदी या हिना नहीं लगी होनी चाहिए,क्योकीं चीजों के बालो पर लगे होने से कलर का रंग बढ़िया इफैक्ट आता है,इसलिए अगर आपके बालोंपर ये चीजे लगी है तो इन्हे सिरके के पानी से धोकर अच्छे से साफ़ कर ले. 

3- बालो में हेयर कलर लगते समय अक्सर ये आई ब्रो या आई लैशेज पर लग जाता है जिससे इनके बाल सफेद होने का खतरा रहता है. इसलिए जब भी हेयर कलर का इस्तेमाल करे तो उससे पहले इनपर वैस्लीन लगा लें. ऐसा करने से कलर आईलैशेज और आई ब्रो पर नही चढ़ेगा. 

4- जब आपको अपने बाल मे हेयर कलर का इस्तेमाल करना हो इसे तभी मिक्स करे.क्योकि इन्हें अधिक देर तक खुला रखने से इसका असर कम हो जाता है. 

5-  अगर आप अपने बालो में हेयर कलर का इस्तेमाल करती है तो कभी भी दो कंपनी के कलर एक साथ मिलाकर ना लगाए.इससे इंफैक्शन होने का डर रहता है. 

E-Paper