FIFA 2018: नॉक आउट मैच के लिए डेनमार्क तैयार, क्रोएशिया के खिलाफ होगा मुकाबला

- in खेल

नई दिल्ली: फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के नॉक आउट दौर के अपने पहले मैच में क्रोएशिया रविवार को निझनी नोवोगोरोड एरिना में डेनमार्क के खिलाफ उतरेगी. 1998 के बाद से क्रोएशिया ग्रुप दौर से आगे नहीं जा सका था. 20 साल बाद एक बार फिर यह टीम नॉक आउट दौर में पहुंची है. क्रोएशिया अभी तक सभी मैचों में ठोस रणनीति के साथ उतरी है. अच्छी बात यह रही है कि उसकी रणनीतियां सफल भी रही हैं और उसके खिलाड़ी उन्हें लागू करने में भी सफल रहे हैं.FIFA 2018: नॉक आउट मैच के लिए डेनमार्क तैयार, क्रोएशिया के खिलाफ होगा मुकाबला

इस मैच में क्रोएशिया का पलड़ ही भारी माना जा रहा है. डेनमार्क ग्रुप दौर में सिर्फ एक मैच जीतने में सफल रही थी. उसने पेरू को 1-0 से हराया था जबकि ऑस्ट्रेलिया के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला था.

ग्रुप दौर के अपने आखिरी मैच में उसने फ्रांस जैसी टीम को गोलरहित बराबरी पर रोका था. इस मैच से उसके मनोबल में इजाफा हुआ होगा और वह आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरेगी. डेनमार्क की आक्रमणपंक्ति अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है. यह उसके लिए चिंता का सबब जरूर है क्योंकि अब टूर्नामेंट उस मुकाम पर है जहां गोल करने में विफलता बाहर भेज सकती है.

उसका डिफेंस अच्छा रहा है, लेकिन क्रोएशिया के खिलाफ क्या टीम उसी तरह अपने घेरे का बचाव कर पाएगी जिस तरह से करती आई है यह देखने वाली बात होगी. 1998 में फ्रांस में खेले गए विश्व कप में डेनमार्क ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. वह कोशिश करेगी की उसी सफलता को दोहरा पाए.

टीम डेनमार्क :

गोलकीपर- कैस्पर श्माइकल, जोनास लोस्सल, फेडेरिक रोनबो

डिफेंडर- सिमोन काएर, आंद्रेस क्रिस्टेनसन, माथियास जोर्गेनसन, जानिक वेस्टरगार्ड, हेनरिक डाल्सगार्ड, जेंस स्ट्रेगर लार्सेन, जोनास नु़डसेन

मिडफील्डर : विलियम क्विस्ट, थोमस डेलाने, लुकास लेरागर, लासे शोने, क्रिस्टियन एरिकसन, मिशेल क्रोन-डेली

Loading...

स्ट्राइकर : पियोने सिस्टो, मार्टिन ब्राथवैट, आंद्रेस कोर्निलियुस, विक्टर फिश्चेर, युसुफ पोल्सन, निकोलाई जोर्गेनसन, कास्पर डोलबर्ग.

टीम क्रोएशिया :

गोलकीपर: डेनिजेल सुबासिक, लोवरो कालिनीक और डोमिनीक लिवाकोविक.

डिफेंडर: वेद्रन कोलुर्का, डोमागोज विदा, इवान स्ट्रिनीक, डेजान लोवरेन, सिमे वसाल्जको, जोसिप पीवारिक, टिन जेडवेज, डुजे सालेटा कार.

मिडफील्डर: लुका मोड्रिक, मटिओ कोवाचिक, इवान रेकिटिक, मिलान बाडेल्ज, मासेर्लो ब्राजोविक और फिलिप ब्राडेरिक.

फॉरवर्ड: मारियो मांजुकिक, इवान पेरीसिक, निकोला कालिनीक, एंद्रेज करामारिक, मार्को पीजासा और एंटे रेबिक.

Loading...
E-Paper