तेजस्‍वी यादव ने CM नीतीश से मांगा इस्‍तीफा, बोले- जिसके कैबिनेट में 60 फीसदी मंत्री दागी उसे पद पर….

देश में चुनावी सुधारों (Electoral Reform) के लिए काम करने वाली संस्था एडीआर (ADR)  की रिपोर्ट को आधार बनाते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of opposition Tejashwi Yadav) ने सीएम नीतीश (CM Nitish Kumar) कुमार पर बड़ा हमला किया है। उन्‍होंने राज्य सरकार के रवैये (attitude) पर भी सवाल खड़ा किया है। राजद नेता ने शनिवार ( 13 फरवरी) को ट्वीट करके जिस सरकार के 60 फीसद मंत्री दागी (tainted Minister) हैं, उसके मुखिया को पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है।

31 में से 18 मंत्री दागी  

तेजस्वी ने कहा है कि राज्य सरकार के 31 मंत्रियों में से 18 के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले (serious criminal case) दर्ज हैं। इनमें हत्या, लूट, भ्रष्टाचार, यौन शोषण, आर्म्‍स एक्ट, चोरी, जालसाजी एवं धोखाधड़ी जैसे गंभीर मामले हैं। फिर भी मुख्यमंत्री कहते हैं कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। तंज करते हुए पूछा- क्‍या इतने भोले-भाले मुख्‍यमंत्री को कुर्सी पर बने रहने का नैतिक अधिकार  है?  तेजस्वी ने  दिल्ली यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री की मीडिया से बातचीत का वीडियो भी ट्वीट किया है। कहा है कि मीडिया के दागी मंत्रियों से संबंधित सवाल का जवाब देते हुए नीतीश कुमार ने कहा था कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं  है। अगर ऐसी बात है तो हमें भी बताइगा।

एडीआर ने हाल ही जारी की रिपोर्ट

एडीआर ने इसी हफ्ते जारी अपनी रिपोर्ट में कहा था कि बिहार की वर्तमान सरकार के 64 फीसद मंत्रियों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। यह रिपोर्ट चुनाव के दौरान प्रत्याशियों के सौंपे गए शपथ पत्र के आधार पर तैयार की गई है।

E-Paper