रिंकू शर्मा हत्याकांड से अब क्राइम ब्रांच उठायेगी पर्दा, दिल्ली पुलिस ने ट्रांसफर की जांच

दिल्ली के मंगोलपुरी में बजरंग दल कार्यकर्ता रिंकू शर्मा के क़त्ल के बाद इलाके में दहशत का माहौल है। पुलिस ने इस मामले में पांचवें आरोपी ताशुद्दीन को भी अरेस्ट कर लिया है। वहीं, रिंकू शर्मा मर्डर केस की जांच अपराध शाखा को सौंपी गई है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि मामले की जांच अपराध शाखा को ट्रांसफर कर दी गई है। बता दें कि दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बुधवार देर रात हमलावरों ने बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की लाठी से पिटाई के बाद चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी।

घटना के बाद इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव व्याप्त हो गया। जिसकी वजह से इलाके में भारी तादाद में पुलिसबल तैनात किया गया है। हालांकि, मृतक के परिजनों का आरोप है कि दशहरा पर राममंदिर पार्क में प्रोग्राम को लेकर दूसरे समुदाय के लोगों से झगड़ा चल रहा था, जिसकी वजह से रिंकू की हत्या की गई है। इसके अलावा एक तरफ एक बड़ा वर्ग ये आरोप लगा रहा है कि उसकी हत्या राम मंदिर के लिए चंदा मांगने के कारण की गई है, वहीं पुलिस की थ्योरी इस मामले में पूरी तरह से अलग है।

पुलिस ने जो जांच की है, उसके अनुसार, अतिरिक्त डीसीपी एस धामा ने बताया है कि 25 वर्षीय रिंकू पर 10 फरवरी की रात जन्मदिन की पार्टी में चाकू से हमला किया गया था। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। आरोपियों और उसके बीच विवाद एक रेस्टोरेंट को बंद करने को लेकर हुआ था। पुलिस का कहना है कि इस हत्या के मामले से किसी भी और कारण का जोड़ा जाना तथ्यात्मक रूप से गलत है।

E-Paper