झारखंड: कुख्‍यात अमन व अभिनव को लाया गया धनबाद, पुल‍िस कर रही पूछताछ

धनबाद के दर्जन भर से अधिक व्यवसायी, आउटसोर्सिंग संचालक से रंगदारी मांगने के मामले में लखनऊ में गिरफ्तार अभिनव सिंह को पुलिस धनबाद लाई है। वही रांची होटवार जेल में बंद अमन को भी धनबाद पुलिस रिमांड पर लाकर पूछताछ कर रही है।

अमन और अभिनव दोनों से एक साथ पूछताछ की तैयारी है। जीटी रोड़ के एक थाना में अमन और अभिनव से पूछताछ चल रही है। गोविंदपुर के पेट्रोल पंप में गोली चालन के मामले में अमन को पुलिस ने रिमांड पर लिया है। वहीं अभिनव सिंह को पुलिस लखनऊ से धनबाद ले आई है।

अभिनव सिंह ने ढुल्लू महतो के खासम खास राजेश गुप्ता के घर पर बम से हमला करने करने की बात में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। लिहाजा पुलिस अभिनव सिंह को सबसे पहले राजेश गुप्ता के घर पर हमला मामले में रिमांड करेगी। बैंकमोड़  पुलिस भी अभिनव को एक मामले में रिमांड करने की तैयारी में जुटी है। हाल में ही एक व्यवसायी से रंगदारी मांगने के मामले में बैंक में पुलिस की टीम यूपी गई थी। जिस नंबर मोबाइल नंबर से रंगदारी की मांग हुई थी उसी नंबर को आधार बनाकर एक प्रशिक्षु दारोगा की शिकायत पर बैंक मोर थाना में प्राथमिकी दर्ज किया गया था। फिलहाल पुलिस अमन व अभिनव को धनबाद लाने की बात तो स्वीकार कर रही है, पर दोनों ने पुलिस को क्या जानकारी दी है। इस बारे में कुछ भी बताने से परहेज कर रही है।

E-Paper