धान कुटाई की मशीन पर काम कर रहे बुजुर्ग की दबंगों ने कीपीट-पीटकर हत्या, संपत्ति विवाद का मामला

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक बुजुर्ग किसान को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया है. बुजुर्ग गांव के बाहर स्थित धान कूटने वाली मशीन पर कार्य कर रहा था. तभी दबंगों ने उसकी बेहरमी से पिटाई कर दी. बाद में उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां पर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. इस हैरतअंगेज़ वारदात के बाद पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई. बताया जा रहा है बुजुर्ग का जमीन को लेकर बहुत समय से गांव के ही कुछ लोगों के साथ विवाद चल रहा था. जिसके चलते इस घटना को अंजाम दिया गया है. 

पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आरोपियों की खोजबीन में जुट गई है. यह पूरा मामला इमलिया सुल्तानपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले टिकरा जार गांव का है. टिकरा जार गांव के बांके का गांव के ही कुछ लोगों से जमीन को लेकर 25 सालों से विवाद चल रहा था. देर शाम जब बांके अपने धान कूटने वाली मशीन पर कार्य कर रहे थे, इसी बीच गांव के ही रहने वाले दबंग मनोज, लव-कुश कई साथियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और वृद्ध बांके को जमकर पीटना शुरू कर दिया. हमले में बांके गंभीर रूप से जख्मी हो गया. शोर सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे, तब तक दबंग वहां से भाग निकले. गंभीर हालत में बांके को उपचार के लिए सीएचसी ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जिला अस्पताल में इलाज के दौरान बांके ने दम तोड़ दिया.

बांके के पुत्र का कहना है कि जिन लोगों ने हमारे पिता को पीटा है, उनका इस जमीन के विवाद से कोई वास्ता नहीं था. जिन लोगों से हमारा विवाद चल रहा था, उसका फैसला अदालत में चल रहा है, किन्तु उसके बावजूद इन लोगों के द्वारा पिता की जमकर पिटाई की गई, जिससे उनकी मौत हो गई. वहीं, पुलिस ने मृतक की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

E-Paper