राज्‍यपाल ने बस्‍तर में चल रहे विकास कार्यों की टटोली नब्‍ज, युवाओं के रोजगार पर दिया जोर

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने बस्तर में संचालित विकास कार्यों पर संभाग और जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ चर्चा की। इस दौरान युवाओं के रोजगार पर जोर दिया। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याओं का हरसंभव समाधान पर भी जोर दिया। विकास कार्यों को तेजी से करने और आमजन को लाभ के दायरे में लाने के लिए अधिकारियों को भी हिदायत दी।

राज्‍यपाल ने कहा कि बस्तर क्षेत्र की मौजूदा चुनौतियों के बीच सभी अधिकारियों को जनकल्याण की योजनाओं के माध्यम से लोगों के जीवन को खुशहाल बनाने की कोशिश करना चाहिए। सरकारी योजनाओं का लाभ नागरिकों तक पहुंचाने की जिम्‍मेदारी अधिकारियों की है। इसलिए किसी तरह की कोताही न बरती जाए।

राज्यपाल ने बोधघाट परियोजना, नगरनार इस्पात संयंत्र सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की। बोधघाट परियोजना के माध्यम से स्थानीय लोगों को होने वाले लाभ की जानकारी देकर उन्हें विश्वास में लेकर कार्य करने की आवश्यकता उन्होंने बताई। इस दौरान बस्तर जिले में शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण, रोजगार आदि क्षेत्रों में किये जा रहे कार्यों की जानकारी पावर प्‍वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी गई।

इस अवसर पर कमिश्नर जीआर चुरेंद्र, पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराज, मुख्य वन संरक्षक मोहम्मद शाहिद, कलेक्टर रजत बंसल, पुलिस अधीक्षक दीपक झा, वन मंडलाधिकारी स्टायलो मंडावी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी इंद्रजीत चंद्रवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

बता दें कि बोध घाट परियोजना को लेकर राज्‍य सरकार ने भी ताकत झोंक दी है। सीएम भूपेश बघेल स्‍वयं इसकी विशेषताएं बता रहे हैं। बस्‍तर के विकास के लिए इस परियोजना को कारगर बता रहे हैं।

E-Paper