अमृतसर में अटारी बार्डर पर BSF की फायरिंग, भारतीय तस्कर हुआ घायल, पाकिस्‍तानी तस्‍कर भागा

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारत-पाकिस्‍तान बार्डर पर नशा तस्‍करों की हलचल देखी। इसके बाद जवानों ने फायरिंग की। इससे एक भारतीय तस्कर गोली लगने से घायल हो गया। फायरिंग देखकर पाकिस्‍तानी तस्‍कर भाग गया। बताया जाता है कि पाकिस्‍तानी तस्‍कर को भी गोली लगी है।

घटना अटारी-वाघा सीमा के पास बीओपी दाऊके के पास हुई। जानकारी के अनुसार, भारतीय तस्कर वहां पाकिस्तानी तस्करों से हेरोइन लेने गया था। इस दौरान बीएसएफ की 88 बटालियन के जवानों ने उसे देख लिया और उसे रुकने को कहा, ल‍ेकिन तस्‍कर ने भागने का प्रयास किया। बीएसएफ के जवानों की चेतावनी के बाद भी वह नहीं रुका तो जवानों ने फायरिंग कर दी।

भाग रहे भारतीय नशा तस्‍कर को गोली लगी और वह नीचे गिर गया। इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने उसे पकड़ लिया। बताया जाता है कि बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्‍तानी तस्‍करों पर भी गोलियां चलाईं, लेकिन वे भाग गए। सूत्रों के अनुसार, पाकिस्‍तानी तस्‍कर को भी गोली लगने है। 

बीएसफ के जवानों ने घायल भारतीय तस्कर को उठाया। इसके बाद जख्मी तस्कर को अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। तस्कर का नाम मंदीप सिंह है और उसकी आयु 27 वर्ष बताई जा रही है। पाकिस्तानी तस्करों के साथ उसका काफी लंबे समय से संपर्क बना हुआ है। बीएसएफ के जवान पूरे क्षेत्र में सर्च ऑरपरेशन चला रहे हैं। बता दें कि इस क्षेत्र में पाकिस्‍तान की ओर से घुसपैठ और नशा व हथियार की तस्‍करी की तस्‍करी की लगातार कोशिशें होती रहती हैं।

E-Paper