बिहार मंत्रिमंडल विस्तार: सीएम नीतीश ने किया मेरा विरोध, पीएम मोदी से करेंगे शिकायत: BJP MLA ज्ञानू

बिहार में कैबिनेट विस्तार के बाद भाजपा (BJP) के अंदर सियासत चरम पर है। पार्टी के बाढ़ विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने प्रदेश नेतृत्व और सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar)  के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। समर्पण दिवस पर ज्ञानू ने प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल पर सीधे-सीधे जातिवाद करने का आरोप मढ़ा है। उन्होंने कहा है कि भाजपा ने दो उप मुख्यमंत्री बनाए लेकिन सवर्ण समाज के नेता को एक भी पद नहीं दिया। ज्ञानू ने कहा कि पैसा लेकर कई विधायकों को मंत्री बनाया गया है।

अपनी ही जाति के लोगों को मंत्री बनाया

ज्ञानू ने कहा कि जब मैंने पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष को फोन किया तो उनका कहना था कि सीएम नीतीश कुमार आपको अपने मंत्रिमंडल में लेना नहीं चाहते थे। मैं इसकी शिकायत पीएम मोदी से करूंगा। आगे कहा कि बेतिया और मोतिहारी जिले से केवल अपनी ही जाति के लोगों को प्रदेश अध्यक्ष ने मंत्री क्यों बनाया इसका जवाब दें। अगर प्रदेश अध्यक्ष की बात कोई नहीं मानता है तो वह इस्तीफा दें।

नाराज विधायक प्रधानमंत्री से करेंगे मुलाकात

ज्ञानू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर पूरे मामले में शिकायत करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि हम पार्टी को बचाना चाहते हैं। ऐसे में गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को बिहार में पार्टी की दुर्दशा से अवगत कराएंगे।

पार्टी के पास लिमिटेड सीट

उधर, ज्ञानू की नाराजगी को लेकर संजय जायसवाल ने कहा कि सबकी अपनी-अपनी महत्वाकांक्षा है, सबको मंत्री बनाना असंभव है। हमारे 74 विधायक हैं।  36 सदस्‍यीय मंत्रिमंडल में आधे मंत्री पद भी मिलें तो हमारे 18 विधायक ही मंत्री बन सकते हैं।

परिवार का मामला

ज्ञानू के मुखर होने के बाद भाजपा नेताओं ने चुप्पी साध रखी थी, लेकिन अब पहली बार प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कहा है कि हर कोई मंत्री बनना चाहता है लेकिन हकीकत यह है कि कुछ चुनिंदा लोगों को ही मंत्री बनाया जा सकता है। उन्‍होंने यह भी कहा कि यह सब कुछ परिवार के अंदर का मामला है और इसे ज्यादा तूल देने की जरूरत नहीं।

E-Paper