देश के इन 19 राज्यों में कोरोना से एक भी नहीं हुई मौत, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किएताजा आकड़े

कोरोना वायरस का कहर अब धीमा पड़ता दिख रहा है. पिछले 24 घंटे में देश में 108 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा मौत पश्चिम बंगाल में हुई है. लेकिन देश के 19 राज्य ऐसे भी हैं, जहां कोरोना से एक भी संक्रमित शख्स की मौत नहीं हुई है. ये जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों से मिली है.

ये 19 राज्य हैं- अंडमान व नोकोबार द्वीप समूह, आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, दादरा नगर हवेली और दमन दीव, दिल्ली, जम्मू कश्मीर, झारखंड, लद्दाख, लक्षद्वीप, मणिपुर, नागालैंड, मेघालय, मिजोरम, उड़ीसा, पुडुचेरी, राजस्थान, सिक्किम, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश.

देश में एक लाख 55 हजार से ज्यादा मौत
देश में पिछले 24 घंटों में 12,932 नए कोरोना केस सामने आए और 108 लोगों की जान चली गई है. बीते दिन 11,764 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. देश में टीकाकरण भी चल रहा है और अबतक करीब 70 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. बीते दिन 4.05 लाख लोगों को वैक्सीन लगी.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, अब देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर एक करोड़ 8 लाख 71 हजार हो गए हैं. कुल एक लाख 55 हजार 360 लोगों को जान जा चुकी है. एक करोड़ पांच लाख 73 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं. देश में अब एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1 लाख 42 हजार हो गई है, जिनका इलाज चल रहा है.

सबसे तेजी से 70 लाख लोगों का टीकाकरण करने वाला देश बना भारत
भारत कोविड-19 से बचाव के लिए सबसे तेजी से 70 लाख लोगों का टीकाकरण करने वाला देश बन गया है. कोविड-19 के टीकाकरण अभियान में देश में कुछ राज्यों ने बेहतर प्रदर्शन किया है वहीं कुछ राज्यों को अभी सुधार करने की जरूरत है. 12 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 65 प्रतिशत से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण हुआ है.

E-Paper