आर अश्विन ने की टेस्ट करियर में सबसे लंबी गेंदबाजी, पहली पारी में डाले इतने ओवर

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट भारतीय गेंदबाजों के लिए थकाने वाला रहा। तीन दिन में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आउट करने के लिए टीम इंडिया के गेंदबाजों को 191 ओवर गेंदबाजी करनी पड़ी। तीसरे दिन के पहले सेशन में 578 रन बनाकर इंग्लिश टीम ऑलआउट हुई। भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने इस मैच में पहली पारी में करियर में सबसे लंबी गेंदबाजी की।

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम में खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों को 578 रन पड़े। तीन दिन में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने मिलकर 190.1 ओवर तक भारतीय गेंदबाजों का सामना किया। इस दौरान स्पिनर अश्विन ने टेस्ट करियर की सबसे लंबी गेंदबाजी करते हुए 56 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान 146 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए।

अश्विन की सबसे लंबी गेंदबाजी

चेन्नई टेस्ट में अश्विन ने कुल 55.1 ओवर गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए। एक पारी में इतने सारे ओवर अश्विन ने पहली बार डाले। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में साल 2012 के मुकाबले में एक पारी के दौरान 53 ओवर गेंदबाजी की थी। टेस्ट में यह तीसरा पांचवां मौका है जब अश्विन ने 52 से ज्यादा ओवर गेंदबाजी की है।  

अश्विन ने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में ओपनर रोरी बर्न्स, ओली पोप और जेम्स एंडरसन का विकेट हासिल किया। इंग्लैंड की पारी का आखिरी विकेट जेम्स एंडरसन को बोल्ड कर अश्विन ने अपने नाम किया। पहली पारी में करियर का 100वां टेस्ट खेल रहे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने 218 रन का पारी खेली। इसके अलावा ओपनर डॉम सिब्ले ने 87 तो वहीं ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने 82 रन की पारी खेली। 

E-Paper