Ind vs Eng 1st Test: आज है मुकाबले का दूसरा दिन, लंच तक इंग्लैंड का स्कोर 355/3

मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। शनिवार 6 फरवरी को इस मुकाबले का दूसरा दिन है। दूसरे दिन का खेल जारी है, जिसमें मेहमान टीम ने पकड़ बनाई हुई है। 263/3 से आगे खेलते हुए दूसरे दिन लंच तक इंग्लैंड की टीम ने 119 ओवर में 3 विकेट खोकर 355 रन बना लिए हैं। कप्तान जो रूट 156 रन बनाकर और बेन स्टोक्स 63 रन बनाकर नाबाद हैं।

इंग्लैंड की पहली पारी, रूट का शतक

पहले दिन के स्कोर 263/3 से आगे खेलते हुए इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन जल्द ही 300 रन पूरे किए। जो रूट ने 260 गेंदों में 150 रन पूरे किए। लगातार तीन मैचों में ये उनका 150 प्लस स्कोर है। वहीं, बेन स्टोक्स ने महज 73 गेंदों में अपना 23वां अर्धशतक पूरा किया।

मैच के पहले दिन इंग्लैंड की टीम का दबदबा देखने को मिला, खासकर जो रूट ने शतकीय पारी खेलकर सभी की बोलती बंद कर दी। पहले दिन के मैच समाप्त होने तक इंग्लैंड की टीम ने 89.3 ओवर में 3 विकेट खोकर 263 रन बना लिए हैं। कप्तान जो रूट 128 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं, मैच के पहले दिन की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन पहले सत्र के आखिर में दो विकेट चटकाकर भारत ने वापसी की, लेकिन इसके बाद जो रूट और डॉम सिब्ले ने पारी को संभाला और फिर दूसरे सत्र में कोई विकेट नहीं खोया।

इंग्लैंड के लिए पहले दिन का तीसरा सत्र भी बिना विकेट गिरे जाने वाला था, लेकिन दिन के आखिरी के ओवर में जसप्रीत बुमराह ने 87 रन के निजी स्कोर पर डॉम सिब्ले को lbw आउट कर दिया। इस तरह भारत ने अपनी लाज बचाई। अब देखना ये है कि दूसरे दिन के खेल में कौन सी टीम हावी होती है। श्रीलंका में दोहरा शतक और 180 रन से ज्यादा की पारी खेलने के बाद भारत आए जो रूट ने शतक जड़ा है। मेहमान टीम को उनसे काफी उम्मीदें होंगी।

E-Paper