BJP ने राज्य में अवैध कोयला खनन पर अंकुश लगाने में विफल रहे गृह मंत्री से की इस्तीफे की मांग

22 जनवरी को पूर्वी जैंतिया हिल्स जिले में एक कोयला खदान में एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में 6 खनिकों की मौत हो गई।  इस घटना के बाद मेघालय भाजपा ने इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना को लेकर राज्य के गृह मंत्री लामेन रिम्बुई के इस्तीफे की मांग की है।

बीएचपी ने राज्य में अवैध कोयला खनन पर अंकुश लगाने में विफल रहने के लिए लकमेन रिम्बुई के इस्तीफे की मांग की है।भगवा पार्टी ने 22 जनवरी को ईस्ट जैंतिया हिल्स के रिमबाई एलाका में कोयले से हुई 6 खनिकों की मौतों की स्वतंत्र जांच की भी मांग की है। मेघालय बीजेपी अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने कहा था, हम गृह मंत्री लक्मेन रिम्बुई के इस्तीफे की मांग करते हैं। तथ्यों का पता लगाने के लिए स्वतंत्र जांच करनी चाहिए।

इस बीच, मेघालय के स्वास्थ्य मंत्री और राज्य में भाजपा के वरिष्ठ नेता अल हेक ने गृह मंत्री लामेन रिम्बुई को अपना समर्थन दिया है। अल हेक ने कहा कि पिछले महीने पूर्वी जांटिया पहाड़ियों में कोयला खदान में हुई दुर्घटना के लिए लकमेन रिम्बुई को दोषी नहीं ठहराया जा सकता, जिसके कारण 6 खनिकों की मौत हो गई। उन्होंने कहा, इस घटना के लिए गृह मंत्री को कोई दोष नहीं दे सकता। मुझे अपने गृह मंत्री की क्षमताओं पर कोई संदेह नहीं है। विशेष रूप से, अल हेक, जो राज्य मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता हैं, का यह वक्तव्य मेघालय भाजपा अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी के बयान और मांग के विपरीत है।

E-Paper