पंजाब: बस्ती अड्डा चौक पर जनरल स्टोर में लगी भीषण आग, तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

बस्ती अड्डा चौक के साथ लगते महाजन जनरल चोर में शुक्रवार तड़के आग लग गई। आग लगने से दुकान के अंदर पड़ा सारा सामान जलकर राख हो गया। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। विभाग की टीम ने तीन घंटे की मेहनत के बाद पानी की दस गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया।

शार्ट सर्किट बना आग लगने का कारण

दुकान के मालिक राजिंदर ने बताया कि सुबह करीब पांच बजे उनको सूचना मिली कि उनकी दुकान में आग लगी हुई है। वह मौके पर पहुंचे तो देखा कि दमकल विभाग के कर्मचारियों ने दुकान का शटर उखाड़कर आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। आग लगने की वजह से उनका लाखों का सामान जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

वहीं लीड फायरमैन नरेश ने बताया कि सुबह करीब पौने पांच बजे आग लगी थी। दस गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट ही पता चल रहा है।

फोकल प्वाइंट चौक पर पान के खोखे को लगी आग

फोकल प्वाइंट चौक के पास स्थित गदाईपुर में देर रात कुछ लोगों ने पान सिगरेट के खोखे को आग लगा दी। आग लगने से अंदर पड़ा सारा सामान जलकर राख हो गया। सुबह खोखा खोलने पहुंचे मालिक राजीव मिश्रा ने बताया कि सुबह दुकान खोलने के लिए पहुंचे तो देखा कि आग लगने से  सामान जल चुका है। उन्होंने बताया कि उनका करीब तीन साल से खोखा चल रहा है। रात को किसी ने उनके खोखे पर पड़ी तिरपाल को आग लगा दी जिससे पूरी दुकान जलकर राख हो गई। सूचना मिलते ही फोकल प्वाइंट चौकी इंचार्ज मदन सिंह मौके पर पहुंचे। वहीं थाना डिवीजन नंबर 1 की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

E-Paper