अहमदाबाद निकाय चुनाव: पीएम मोदी की भतीजी सोनल को बीजेपी ने नहीं दिया टिकट, जानिए कारण

पीएम मोदी की भतीजी सोनल मोदी अहमदाबाद नगर निकाय चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का टिकट पाने में नाकाम रहीं। दरअसल, भाजपा ने अहमदाबाद नगर निगम (AMC) के आगामी चुनाव के लिए गुरुवार अपने प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी कर दी, किन्तु इसमें सोनल मोदी का नाम नहीं है। सोनल मोदी का नाम नहीं होने पर भाजपा ने प्रत्याशियों के लिए नये नियमों का हवाला दिया है।

दरअसल, सोनल मोदी ने मंगलवार को प्रेस वालों से कहा था कि उन्होंने AMC के बोदकदेव वार्ड से चुनाव लड़ने के लिये भाजपा से टिकट की मांग की है। सोनल मोदी, पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी हैं, जो शहर में राशन दुकान चलाते हैं और गुजरात उचित दर दुकान संघ के प्रमुख भी हैं। उल्लेखनीय है कि गुजरात भाजपा ने हाल ही में ऐलान किया था कि पार्टी नेताओं के रिश्तेदारों को आगामी चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा। हालांकि, सोनल मोदी ने दावा किया था कि उन्होंने पीएम मोदी की भतीजी होने के नाते नहीं, बल्कि भाजपा कार्यकर्ता होने के नाते टिकट मांगा था।

भाजपा की तरफ से गुरुवार देर शाम जारी की गई लिस्ट में बोदकदेव या किसी अन्य वार्ड से सोनल को प्रत्याशी नहीं बनाया गया। भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल से जब सोनल मोदी को टिकट नहीं दिये जाने के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि नियम सबके लिये बराबर हैं। गुजरात के राजकोट, अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, भावनगर और जामनगर सहित कुल छह नगर निगमों के चुनाव के लिये 21 फरवरी को वोटिंग होगी, जबकि 81 नगर पालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिये 28 फरवरी को वोट डाले जाएंगे।

E-Paper